पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जेडीसी ने की समीक्षा बैठक:मुख्यमंत्री जन आवास योजना में नियमों की अवहेलना करने वालों पर होगी कार्रवाई

जयपुर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री जन आवास योजना के डेटा अपडेट, प्रभावी मॉनिटरिंग के लिए एक प्रकोष्ठ का गठन करने के भी निर्देश दिए गए। - Dainik Bhaskar
मुख्यमंत्री जन आवास योजना के डेटा अपडेट, प्रभावी मॉनिटरिंग के लिए एक प्रकोष्ठ का गठन करने के भी निर्देश दिए गए।

ईडब्ल्यूएस व एलआईजी वर्ग के परिवारों को सस्ती दरों पर आवास उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत निर्मित आवासों में नियमाें की अवहेलना करने वाले विकासकर्ताओं पर जेडीए कार्रवाई करेगा। इस संबंध में जेडीसी गाैरव गाेयल ने बुधवार काे जेडीए के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

नियमों एवं शर्ताें की पालना नहीं करने वाले विकासकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है। मुख्यमंत्री जन आवास योजना के डेटा अपडेट, प्रभावी मॉनिटरिंग के लिए एक प्रकोष्ठ का गठन करने के भी निर्देश दिए, जिसमें उपायुक्त, अधिशासी अभियंता व तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारियों को नियुक्त किया जाएगा।

जेडीसी ने बताया कि समयावधि में योजना विकसित नहीं करने पर 12.5 प्रतिशत रहन रखे गए भूखण्डों काे जब्त कर जेडीए द्वारा नीलामी कर विकास कार्य करवाये जाएंगे। वहीं अजमेर रोड पर जेडीए की वेस्ट-वे हाईट्स योजना में 4ए मॉडल के तहत ईडब्ल्यूएस/एलआईजी आवासों की ईकाई भी जल्द तैयार की जाएगी।

खबरें और भी हैं...