निरीक्षण / एडीजी दिनेश एमएन भरतपुर दाैरे पर, थाना प्रभारियाें से लिया फीडबैक

X

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 07:37 AM IST

जयपुर. भरतपुर रेंज के मुखिया डीअाईजी लक्ष्मण गाैड़ काे एपीओ करने के बाद एसीबी एडीजी एमएन दिनेश भरतपुर रेंज के दाैरे पर निकले हैं। कराैली, सवाई माधाेपुर, धाैलपुर और भरतपुर में थानाें में कांस्टेबल से लेकर थाना प्रभारी से सीधे वार्ता कर रहे हैं।

एडीजी दिनेश के भरतपुर रेंज में दाैरे पर निकलने के पीछे पुलिसकर्मियाें काे माेटिवेट करना और भरतपुर में चल रहे वसूली के खेल की पूरी जानकारी लेना माना जा रहा है। दाे दिन के दाैरे पर गए एडीजी साेमवार रात काे जयपुर लाैटे हैं। एडीजी सबसे पहले कराैली पहुंचे।

वहां से सवाई माधाेपुर, धाैलपुर में पुलिस अधिकारियाें और जवानाें से वार्ता की। इसके बाद भरतपुर रेंज के डीअाईजी हैदरअली जैदी से मुलाकात की। एडीजी के दाैरे से पहले एसीबी की टीम एएसपी पृथ्वीराज मीणा के नेतृत्व में भरतपुर जाकर जांच कर लाैटी थी। एएसपी ने तत्कालीन डीआईजी लक्ष्मण गाैड़ की चार सरकारी गाड़ियाें की लाॅग बुक, संतरियाें की उपस्थिति रजिस्टर, उनके माेबाइल नंबर लेकर आए थे ताकि पता चल सके कि किस किस ड्राइवर के साथ दलाल सरकारी गाड़ी लेकर गया था।

दूसरी ओर,  इधर दलाल प्रमाेद शर्मा काे एसीबी ने काेर्ट में पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लिया है। अब एसीबी टीम दलाल से पूछताछ करेगी कि वह किस किस ड्राइवर के साथ सरकारी गाड़ी से किस किस पुलिस अधिकारी से मिला। एसीबी काे शक है कि प्रमाेद शर्मा वसूली की राशि से कुछ रसूखदार लाेगाें के साथ मिलकर प्राेपर्टी में निवेश करता था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना