पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:7 साल बाद फिर चलेगा प्रशासन शहरों के संग अभियान, बनाई तीन कमेटियां

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में सात साल बाद फिर से आम जन को पट्टे देने के लिए प्रशासन शहरों के संग अभियान चलाया जाएगा। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने इसके लिए पुराने एक्सपर्ट्स सभी अफसरों को एक मंच पर लाने का काम कर दिया। अभियान के लिए मंत्री ने तीन कमेटियां बनाई है। इनमें उच्च स्तरीय सबसे बड़ी प्लानिंग कमेटी का मुखिया पूर्व एसीएस रहे जी एस संधु को शामिल किया गया है।

मंत्री धारीवाल का कहना है कि आमजन को त्वरित गति से राहत देने के लिए प्रस्तावित ‘प्रशासन शहरों के संग अभियान’ में शामिल किये जाने वाले विषयों को लेकर शनिवार को विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में पूर्व एसीएस जी.एस. संधु को विशेष आमंत्रित किया गया।

अभियान की रूप रेखा तैयार करने विभिन्न बायलाॅज एवं नियमों को अध्ययन करने एवं उनमें आवश्यक संशोधन अभियान को मध्य नजर करते हुए करने के लिए तीन समितियों का गठन किया। मंत्री धारीवाल ने तीनों समितियों को पूर्ववर्ती अभियानों में चिन्हित समस्याओं के अतिरिक्त भी अन्य समस्याओं पर अध्ययन कर 5 फरवरी, 2021 तक अपनी रिपोर्ट देने को कहा है।

कमेटी में ये लोग शामिल

पहली उच्चस्तरीय कमेटी: उच्च स्तरीय समिति में पूर्व आईएएस जीएस संधु शामिल है। इस समिति में प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवासन भास्कर ए. सावंत, सचिव स्वायत्त शासन विभाग भवानी सिंह देथा, निदेशक एवं विशिष्ट सचिव दीपक नन्दी, निदेशक राजस्थान राज्य कृषि विपणन बोर्ड तारा चन्द मीणा एवं सेवानिवृत्त मुख्य नगर नियोजक एच.एस. संचेती को शामिल हैं।

दूसरी कमेटी : द्वितीय समिति में स्वायत्त शासन विभाग संबंधित प्रकरणों के लिए स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक एवं विशिष्ट सचिव दीपक नन्दी की अध्यक्षता में गठित की गई।

तीसरी कमेटी: तृतीय समिति मुख्य नगर नियोजक आरके विजयवर्गीय की अध्यक्षता में गठित की गई। जिसमें संयुक्त शासन सचिव-प्रथम नगरीय विकास विभाग मनीष गोयल, अति. निदेशक संजीव पाण्डेय, सुनिल राय एवं सलाहकार महावीर स्वामी शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें