पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सवाईमाधोपुर में 3 घूसखोर ट्रेप:30 हजार रुपए की रिश्वत लेते AEN रंगे हाथ ट्रेप, दो ग्रामीण विकास अधिकारी रिश्वत मांगने पर गिरफ्तार

जयपुर/सवाईमाधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सरपंच ने एसीबी मुख्यालय, जयपुर में शिकायत दर्ज करवाई थी। तब यहां से एसीबी टीम ने सवाईमाधोपुर पहुंचकर तीनों रिश्वतखोर अफसरों को गिरफ्तार कर लिया। - Dainik Bhaskar
सरपंच ने एसीबी मुख्यालय, जयपुर में शिकायत दर्ज करवाई थी। तब यहां से एसीबी टीम ने सवाईमाधोपुर पहुंचकर तीनों रिश्वतखोर अफसरों को गिरफ्तार कर लिया।
  • जयपुर की ACB टीम ने सवाईमाधोपुर जिले में नगर परिषद कार्यालय में की कार्रवाई

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने गुरुवार को सवाईमाधोपुर जिले में बड़ी कार्रवाई करते हुए जिला परिषद में पदस्थापित एक सहायक अभियंता (AEN) हेमराज मीणा को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इसी मामले में एसीबी ने ग्राम विकास अधिकारी, पंचायत समिति बौंली, इन्द्राज गढ़वाल एवं ग्राम विकास अधिकारी ग्राम पंचायत गंभीरा पंचायत समिति बौंली धूलचंद को भी रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई एडीजी दिनेश एमएन के निर्देशन में एडिशनल एसपी हिमांशु शर्मा के नेतृत्व में की गई।

पूर्व सरपंच से मांगी जा रही थी रिश्वत

एसीबी के डीजी बीएल सोनी ने बताया कि पुलिस मुख्यालय में एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी कि 2015 से 2020 तक उसके सरपंच कार्यकाल में हुए कार्यों के संबंध में पंचायत समिति बौंली पर जारी ऑडिट टीम के लिए तत्कालीन ग्राम विकास अधिकारी इन्द्राज गढ़वाल व वर्तमान ग्राम विकास अधिकारी धूलचंद मीणा उससे रिश्वत मांगकर दबाव डाल रहे है। उसके कार्यकाल में हुए कार्यों की माप पुस्तिका प्रमाणित करने की एवज में तत्कालीन सहायक अभियंता हेमराज मीणा द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही है।

जयपुर से सवाईमाधोपुर पहुंची एसीबी टीम, AEN ने यूं की रिश्वत की मांग

तब एसीबी की जयपुर नगर तृतीय इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु के नेतृत्व में ट्रेप रचा गया। एसीबी के शिकायत के सत्यापन के दौरान AEN हेमराज मीणा ने 40 हजार रुपए की मांग करते हुये 10 हजार रुपए की रिश्वत एडवांस में ले ली। वहीं, ग्राम विकास अधिकारी धूलचंद व इन्द्राज ने भी ऑडिट टीम को देने के लिए परिवादी से 60 हजार रुपए रिश्वत की मांग की।

तब एसीबी ने AEN हेमराज मीणा निवासी पटेल नगर, सवाईमाधोपुर को 30 हजार रुपए लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। दूसरे आरोपी इन्द्राज गढ़वाल गांव बीड़सर, पुलिस थाना बलारा, जिला सीकर का रहने वाला है। जबकि तीसरा ग्राम विकास अधिकारी धूलचंद मीणा गांव पोस्ट कोडयाई पुलिस थाना बौंली जिला सवाईमाधोपुर का रहने वाला है। तीनों की गिरफ्तारी के बाद एसीबी ने घर पर सर्च की।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें