पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपचुनाव से बैक होने का मामला:सोशल मीडिया पर लगे आरोपों के बाद बेरोजगार संघ अध्यक्ष ने शिक्षक महासंघ अध्यक्ष पर करवाया मुकदमा

जयपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिप्रापथ थाना। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
शिप्रापथ थाना। (फाइल फोटो)
  • उपचुनाव मामले में अब राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ और राजस्थान एकीकृत शिक्षक महासंघ आमने-सामने हो गए

राजस्थान के उपचुनाव मामले में अब राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ और राजस्थान एकीकृत शिक्षक महासंघ आमने-सामने हो गए। मुख्यमंत्री और चिकित्सा राज्यमंत्री से मुलाकात के बाद उपचुनाव से बैक होने के मामले में शिक्षक महासंघ अध्यक्ष हरपाल दादरवाल के एक बयान के बाद बेरोजगार महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव उनके खिलाफ छवि को धूमिल करने और बदनाम करने का आरोप लगाते हुए IT एक्ट सहित दूसरे धाराओं में शिप्रापथ थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है।

दरअसल फरवरी में विधानसभा सत्र के दौरान यादव ने महासंघ से जुड़ी विभिन्न मांगों को लेकर सरकार लिखित में आश्वासन मांगा था। इन मांग पत्रों में विभिन्न विभागों में लंबित पड़ी भर्ती की प्रक्रिया को शुरू करवाने सहित अन्य कई मांगे थे। उस समय सरकार के अलग-अलग प्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद भी लिखित में आश्वासन नहीं मिलने पर यादव ने उपचुनावों में महासंघ के प्रत्याशी उतारकर कांग्रेस प्रत्याशियों को हराने का एलान किया था।

घोषणा के मुताबिक महासंघ ने सहाड़ा और सुजानगढ़ सीट से अपने प्रत्याशी भी उतारे, लेकिन नामांकन के आखिरी दिन यादव ने मुख्यमंत्री और चिकित्सा राज्यमंत्री से मुलाकात होने के बाद सभी उम्मीदवारों के नाम वापसी का एलान कर दिया। इसी निर्णय पर कटाक्ष करते हुए राजस्थान एकीकृत शिक्षक महासंघ अध्यक्ष ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करते हुए यादव पर बेरोजगारों की भावनाओं से खेलने और उन्हें धाेखा देने का आरोप लगाया।

दादरवाल ने यादव से उस लिखित समझौते की भी कॉपी मांगी, जिसमें सरकार के साथ बेरोजगारों की मांग को लेकर समझौता हुआ। इस वीडियो में दादरवाल ने यादव पर बेरोजगारों को गुमराह कर उनसे चंदा उगाने सहित अन्य आरोप भी लगाए। इन्हीं आरोपों से खफा होकर यादव ने दादरवाल के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

और पढ़ें