व्यापारियों को ठगने वाला साबू परिवार वृंदावन से गिरफ्तार:व्यापारियों से 68 लाख की दाल खरीद कर बेच डाली, गोदाम में आग लगा फरार हो गए

जयपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर पुलिस ने करोडों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले साबू परिवार को गिरफ्तार किया है। इन्होंने करोडो रुपए की दाल बाजार भाव से खरीद कर औने-पौने दाम में बेच डाली। फिर गोदाम में आग लगने का दिखावा कर रुपए देने से बचना चाहते थे। फिर फरार हो गए थे। एसओजी भी इन्हें तलाश कर रही थी।

डीसीपी वेस्ट ऋचा तोमर ने बताया कि मैसर्स साबू सुपर एडिबल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक विजय साबू, मोहित साबू, बबीता साबू ने 68 लाख की दाल भुगतान कर देने की शर्त पर खरीदी। उन्होंने समय पर किसी भी व्यापारी को भुगतान नहीं किया। दबाव बढ़ने पर गोदाम में आग लगा दी। नुक्सान होने का दिखावा कर फरार हो गए। लोगों ने उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी।

पुलिस को जांच में पता लगा कि इनके खिलाफ कई मामले दर्ज है। पुलिस ने सोशल मीडिया व तकनीकि टीम से तलाश शुरू की। पुलिस को पता लगा कि ये वृंदावन फरार हो गए। पुलिस भी सादे कपड़ों में वृंदावन पहुंच गई। वहां पर एक फ्लेट से विजय साबू, बबीता साबू व मोहित साबू को पकड़ लिया।

पूछताछ में विजय साबू ने बताया कि दाल खरीदने के बाद औने-पौने दाम में बेच डाली थी। फिर गोदाम में आग लगाकर माल जलने का बहाना बना लिया था। इससे व्यापारियों को रुपए देने नहीं पड़ते। लेकिन व्यापारियों ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करा दिया।

खबरें और भी हैं...