पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जॉंच:मौत के बाद देह परिजनों ने जेएनयू मेडिकल कॉलेज के एनाटॉमी विभाग को सौंपी

जयपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी व निजी मेडिकल कॉलेजों में आमजन में जागरूकता और नियमों में शिथिलता के कारण देहदान का ग्राफ बढ़ने लगा है। महावीर नगर निवासी 90 साल की मूली देवी की मौत के बाद परिजनों ने मंगलवार को देह जेएनयू मेडिकल कॉलेज के एनाटॉमी विभाग को सौंपी। जेएसजी सैन्ट्रल संस्थान जयपुर के सहयोग से मेडिकल कॉलेज के विभाग को देह सौंपने में सहयोग रहा है। परिवार के सदस्य प्रहलाद, पवन और परमेश्वर ने मूली देवी की मौत के बाद मेडिकल स्टूडेंट के रिसर्च के लिए देह को सौंपने का निर्णय लिया।

दूसरी ओर, जयपुर की रिषभा करनावट, पत्नी स्वर्गीय जसवंत मल करनावट का 90 वर्ष की उम्र में ह्रदय गति रुकने से निधन हो गया। रिषभा की इच्छा अनुसार उनकी देह जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी को चिकित्सा क्षेत्र में अनुसंधान के लिए दान की गई। उनके पुत्र दिलीप कुमार करनावट और समस्त करनावट परिवार ने जैन सोशल ग्रुप (सेंट्रल) संस्था परिवार के सहयोग से देह दान कराई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें