पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस ने किया खुलासा:हरियाणा और नागौर के बाद हथियारबंद बदमाशों ने जयपुर के बैंक में डाली थी डकैती, गैंग के पांच बदमाश गिरफ्तार

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर के करधनी इलाके में बैंक में डकैती कर मोटी रकम लूटने वाले गिरोह के पांच बदमाश पुलिस की गिरफ्त में आए। उनसे हथियार भी बरामद हुए हैं। - Dainik Bhaskar
जयपुर के करधनी इलाके में बैंक में डकैती कर मोटी रकम लूटने वाले गिरोह के पांच बदमाश पुलिस की गिरफ्त में आए। उनसे हथियार भी बरामद हुए हैं।
  • गैंग ने मिनी बैंक भावना चौक पानीपथ हरियाणा में की थी 9.75 लाख रुपए की डकैती
  • डीडवाना नागौर में की थी पेट्रोल पम्प पर डकैती की वारदात, फिर जयपुर में की डकैती

जयपुर के करधनी इलाके में 4 फरवरी को शाम करीब 5:30 बजे मिनी बड़ोदा बैंक में डकैती कर तीन लाख रुपए लूटने वाले गैंग का गुरुवार को खुलासा हुआ है। मामले में पुलिस ने गैंग के 5 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। जयपुर में डकैती की वारदात से पहले इसी गैंग ने हरियाणा में एक मिनी बैंक में डकैती कर 9.75 लाख रुपए लूटे थे। फिर राजस्थान के नागौर जिले में एक पेट्रोल पंप पर डकैती कर लाखों रुपए लूटे थे।

इस गिरोह को झोटवाड़ा थाने के कांस्टेबल मालीराम की सूचना पर बुधवार देर रात 200 फीट अजमेर पुलिया के पास से पकड़ा गया। इनमें गैंग का सरगना राजवीर उर्फ राजीव अपनी पत्नी की हत्या के मामले में सुनारिया जेल हरियाणा में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। वह 1 अप्रैल 2020 में 21 दिन की पैरोल पर बाहर आया था। इसके बाद जेल नहीं लौटा। फरार चल रहा है।

हरियाणा के रहने वाले हैं 4 बदमाश

DSP (पश्चिम) प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार हुआ दातार सिंह (30) गांव पावटा, डीडवाना जिला नागौर का रहने वाला है। दूसरा राजवीर उर्फ राजीव उर्फ राजवा (37) और आरोपी निखिल (20) रोहतक हरियाणा के रहने वाले हैं। तीसरा अमित उर्फ लक्की धानका (24) और चौथा जगदीप धानका (25) गोहाना, सोनीपत हरियाणा के रहने वाले हैं।

राजवीर उर्फ राजीव के कब्जे से एक पिस्टल ऑटोमेटिक, 6 राउंड कारतूस, निखिल से एक देशी कट्टा, अमित उर्फ लक्की और जगदीप से दो-दो कारतूस बरामद हुए हैं। इसके अलावा बदमाशों की एक कार भी जब्त की गई है। इस गैंग ने 4 फरवरी की शाम को करधनी में मिनी बड़ौदा बैंक में घुसकर संचालक दीपक सैनी को गन प्वाइंट पर लेकर केबिन में बंधक बना दिया था। इसके बाद तीन लाख रुपए लूटकर भाग निकले थे।

बैंक में डकैती करने वाले गैंग का खुलासा करते हुए DSP प्रदीप मोहन शर्मा, ASP हरिशंकर शर्मा और एडिशनल DSP प्रकाश शर्मा
बैंक में डकैती करने वाले गैंग का खुलासा करते हुए DSP प्रदीप मोहन शर्मा, ASP हरिशंकर शर्मा और एडिशनल DSP प्रकाश शर्मा

250 से ज्यादा CCTV फुटेज और टोल नाके पर जानकारी जुटाई तब मिला सुराग

वारदात के बाद झोटवाड़ा ASP हरिशंकर शर्मा ने बताया कि जयपुर से सीकर तक पर लगे 250 CCTV फुटेज खंगाले गए। टोल नाकों से संदिग्ध गाड़ियों की जानकारी जुटाई गई। फुटेज और वारदात में प्रयुक्त कार के नंबरों के आधार पर बदमाशों की गैंग के राजस्थान, हरियाणा और यूपी में होने की संभावना जताई गई। तब कांस्टेबल मालीराम को बदमाशों के जयपुर में होने का पता चला।

गैंग ने हरियाणा और राजस्थान में कई अपराधिक वारदातें की है

झोटवाड़ा ASP हरिशंकर शर्मा ने बताया कि इस गैंग ने हरियाणा और राजस्थान में कई अपराधिक वारदातें की है। इनमें अभियुक्त राजवीर सिंह उर्फ राजीव, निखिल, अमित ने मिलकर हरियाणा के पानीपत जिले में भावना चौक में मिनी बैंक से 9.75 लाख रू की डकैती की वारदात की थी। इस केस में गैंग का एक साथी गिरफ्तार हो चुका है। जबकि जयपुर पुलिस के हत्थे चढ़े इन चारों बदमाशों की हरियाणा पुलिस को डकैती के केस में तलाश है।

वहीं, दातार सिंह पावटा, राजवीर सिंह उर्फ राजीव, निखिल, अमित, जगदीप और जयपुर में ब्रह्मपुरी थाने के हिस्ट्रीशीटर देवेन्द्र उर्फ देबू ने इस साल 5 फरवरी की रात को नागौर जिले के डीडवाना तहसील में दौलतपुरा स्थित पेट्रोल पम्प पर सेल्समैन को हथियार दिखाकर 75 हजार लूटे थे। इसी तरह, राजवीर सिंह उर्फ राजीव, निखिल, अमित, जगदीप ने नया बस स्टैंड, रोहतक हरियाणा में एक युवक पर जानलेवा हमला किया था। इस प्रकरण में भी चारों बदमाश फरार चल रहे है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें