• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • After Talking To Chief Minister Gehlot Said Out Of 22 Demands, 9 Demands Were Fulfilled, 5 6 Demands Will Be Fulfilled In This Month

53 दिन बाद खत्म हुआ बेरोजगारों का आंदोलन:मुख्यमंत्री गहलोत से बातचीत के बाद ने कहा- 22 मांगों में से 9 मांग हुई पूरी, 5-6 मांगे इसी महीने में होगी पूरी

जयपुर6 महीने पहले
बैठक में लिया गया निर्णय।

राजस्थान के बेरोजगारों का 53 दिन से जारी आंदोलन खत्म हो गया है। रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ बेरोजगारों के प्रतिनिधिमंडल की बातचीत के बाद 22 में से 9 मांगों पर सहमति बन गयी। वहीं छह मांगों को दिसंबर महीने में पूरा करने का फैसला किया गया है। जिसके बाद बेरोजगारों ने आंदोलन को स्थगित करने का फैसला किया है।

राजस्थान एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बेरोजगारों की 9 मांगों को आज ही मान लिया है। वहीं, 6 मांगों पर दिसंबर महीने में ही पूरा करने का वादा किया है। जिसके तहत अगले 1 महीने में लंबित भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही नई भर्तियां भी निकलेगी। जबकि अन्य मांगों को भी सरकार जल्द से जल्द पूरा करने की कोशिश करेगी। ऐसे में आज हम सब ने बैठक कर 53 दिन से जारी आंदोलन को स्थगित करने का फैसला किया है।

राजस्थान के बेरोजगार पिछले 53 दिनों से अपनी 22 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं। राजधानी जयपुर के शहीद स्मारक पर धरने के साथ पिछले 7 दिनों से बेरोजगार उत्तर प्रदेश में आमरण अनशन पर बैठे हुए थे। जिसके बाद देशभर में बेरोजगारों का आंदोलन चर्चा का विषय बन गया था। वहीं लगातार बढ़ते विरोध के बाद अब सरकार ने भी बेरोजगारों को बातचीत के लिए बुलाया था। जिसमें आंदोलन ख़त्म करने की सहमति बन गई है।