पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्या पर आक्रोश:जयपुर में युवक की बेरहमी से हत्या, परिजन ने शव सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया, कांग्रेस विधायक भी धरने पर बैठे

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कृष्णा गाड़ोतिया के शव का पोस्टमार्टम होने के बाद सैंकड़ों की संख्या में लोग शिवदासपुरा इलाके में रिंग रोड के पास हाइवे पर पहुंचे। वहां शव को रखकर अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे।
  • मुहाना इलको में आनंद विहार कॉलोनी में बुधवार को हुई थी युवक की हत्या
  • वारदात के बाद आरोपी ने खुद थाने पहुंचकर बताया था कि हत्या कर आया हूं
  • प्रदर्शन करने वालों की मांग- वारदात में शामिल अन्य संदिग्धों को भी पकड़ा जाए

शहर के मुहाना इलाके में आनंद विहार में हुई युवक की हत्या मामले में गुरुवार को परिजन और ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। सैंकड़ों की संख्या में लोग शिवदासपुरा इलाके में रिंग रोड के पास हाइवे पर शव रखकर प्रदर्शन करने लग गए। इस धरना प्रदर्शन में चाकसू विधायक वेदप्रकाश सोलंकी भी शामिल हुए। सूचना मिलने पर एसीपी मानसरोवर संजीव चौधरी मौके पर पहुंचे।

करीब दो घंटे की समझाइश के बाद मांगों को शीघ्र पूरा करने के आश्वासन मिलने पर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने शव को उठाया। इसके बाद परिजन शव को लेकर घर चले गए और मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

5 दिन की रिमांड पर है परिचित की हत्या का आरोपी

मुहाना पुलिस ने हत्या के आरोपी रमेश मीणा को गुरुवार को कोर्ट में पेश कर 5 दिन के रिमांड पर लिया। मामले में संदिग्ध आरोपी की पत्नी और भाई का अभी कोई सुराग नहीं लग पाया है। वे दोनों वारदात के बाद से गायब है। मृतक कृष्णा गाड़ोतिया के परिजनों का आरोप है कि रमेश मीणा के अलावा उसकी पत्नी व साला भी इस वारदात में शामिल थे। उनकी भूमिका छिपाकर गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है।

रमेश ने रुपयों के लेनदेन के विवाद में कृष्णा गाड़ोतिया को अपने घर बुलाया था। जहां उनके बीच झगड़ा हो गया। तब गुस्साए रमेश ने कृष्णा की बेरहमी से गले व चेहरे पर ताबड़तोड़ वार करके हत्या कर दी। इसके बाद खुद ही मुहाना थाने पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया।

पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर रिंग रोड पहुंचे और सड़क पर धरना दिया

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह करीब 11 बजे महात्मा गांधी अस्पताल से पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने मृतक कृष्ण गाड़ोतिया के शव को परिजनों के हवाले कर दिया था। परिजन शव को लेकर रिंग रोड के पास हाइवे पर बैठ गए और प्रदर्शन करने लगे। समझाइश के बाद कृष्णा गाड़ोतिया का उसके गांव जयसिंहपुरा में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

वाहनों की लगी कतार

हाइवे पर प्रदर्शन के दौरान वाहनों की लंबी कतार लग गई। इससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस जाब्ते ने मामला शांत होने के बाद लोगों की मदद से यातायात व्यवस्था को सुचारु करवाया।

पत्नी और भाई की भूमिका संदिग्ध

थानाधिकारी हीरालाल सैनी ने बताया कि घटना के वक्त आरोपी रमेश मीणा की पत्नी सुमनलता और भाई रामवतार की मौजूदगी होना सामने आया है और दोनों ही वारदात के बाद से फरार है। जिनकी तलाश की जा रही है। वहीं आरोपी को कोर्ट में पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें