पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर जंक्शन का हाल-बेहाल:सेकंड एंट्री गेट पर लगेज स्कैनर मशीन और एस्केलेटर खराब, सैनिटाइजर की बोतल भी लंबे समय से खाली

जयपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर रेलवे स्टेशन के दूसरे एंट्री गेट पर खराब पड़ी लगेज स्कैनर मशीन। - Dainik Bhaskar
जयपुर रेलवे स्टेशन के दूसरे एंट्री गेट पर खराब पड़ी लगेज स्कैनर मशीन।

कोरोना ने सिर्फ अर्थव्यवस्था की ही कमर नहीं तोड़ी, बल्कि सरकारी सिस्टम को भी जाम कर दिया। ये बात रेलवे पर बिल्कुल सही साबित होती है। ऐसा इसलिए क्योंकि जयपुर रेलवे जंक्शन पर पिछले कुछ दिनों से ऐसा ही देखने को मिल रहा है। सेकंड एंट्री गेट (हसनपुरा वाला) पर यात्रियों से जुड़ी तमाम व्यवस्था का हाल-बेहाल है। यहां से आने-जाने वाले लोगों के लिए बनाया एस्केलेटर लंबे समय से खराब होकर बंद पड़ा है। वहीं यात्रियों की सुरक्षा के लिए लगाई लगेज स्कैनर मशीन भी लंबे समय से खराब पड़ी है।

हसनपुरा वाले गेट से प्लेटफार्म पर आने-जाने के लिए लगा एस्केलेटर बंद पड़ा है।
हसनपुरा वाले गेट से प्लेटफार्म पर आने-जाने के लिए लगा एस्केलेटर बंद पड़ा है।

रेलवे सूत्रों की माने तो सेकंड एंट्री गेट लगा एस्केलेटर पिछले एक माह से खराब पड़ा है। सूत्रों की माने तो यात्रियों का आवागमन कम होने के कारण रेलवे ने ही इसे बंद कर रखा है। ऐसे में इधर से आने-जाने वाले यात्रियों को परेशानी होती है। इसी गेट पर आने-जाने वाले यात्रियों के हैंड सैनिटाइज के लिए लगाई मशीन की बोतल भी लंबे समय से खाली पड़ी है।

खाली पड़ी सैनिटाइजर की बोतल।
खाली पड़ी सैनिटाइजर की बोतल।

खराब पड़ी है लगेज स्कैनर मशीन

इसी गेट पर रेलवे द्वारा स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने के उद्देश्य से लगेज स्कैनर मशीन और डीएफएमडी मशीन लगाई है, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था को ठेंगा दिखाते हुए यहां कोई सुरक्षा जवान तैनात नहीं है। यही नहीं करीब 3 महीने से लगेज स्कैनर मशीन भी खराब पड़ी है।

कंटेंट : शिवांग चतुर्वेदी

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें