पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सहकारी दवा विक्रय केन्द्र होंगे आधुनिक:प्रदेश के सभी सहकारी दवा विक्रय केन्द्र ऑनलाइन साॅफ्टवेयर से जुड़ेंगे

जयपुर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश के सभी सहकारी दवा विक्रय केन्द्र आनलाइन साॅफ्टवेयर से जुड़ेंगे। इसके लिये सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग द्वारा विकसित वेब आधारित साॅफ्टवेयर से संचालित किया जायेगा। सहकारिता रजिस्ट्रार मुक्तानंद अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश के सभी दवा विक्रय केन्द्रों को ऑनलाइन साॅफ्टवेयर से प्रदेश में दवा के क्रय-विक्रय में बेहतर प्रबंधन करते हुए आमजन सहित पेंशनर को गुणवत्ता युक्त दवाइयां सुगमता से उपलब्ध हो सकेंगी।

उन्होंने बताया कि इस साॅफ्टवेयर के लागू होने से पेंशनर को अपनी पहचान के लिये पेंशन डायरी के प्रथम पृष्ठ, डाॅक्टर द्वारा प्रिस्क्राइब्ड दवाइयों की सूची, आवंटित बजट राशि आदि की फोटो प्रतियां नहीं देनी पड़ेगी।

साॅफ्टवेयर को आधार से जोड़ा गया है गया है जिससे पेंशनर को अपनी दवाइयां लेने के लिये स्वयं दवा विक्रय केन्द्र पर उपस्थित होने से मुक्ति मिल जायेगी। उन्होंने बताया कि भविष्य में पेंशनर द्वारा एनएसी के आधार पर खरीदी गई दवाइयों के बिल भी ऑनलाइन साॅफ्टवेयर से लिये जाने की योजना है जिससे पेंशनर घर बैठे अपने एनएसी क्लेम बिल प्रस्तुत कर सकेगा। उन्होंने बताया कि इससे पैंशनर अपने बिल के भुगतान की स्थिति को भी आसानी से ट्रेक कर सकेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें