पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • All Four Were Going From Sikar To Bihar Fasttrack Tender, A Friend Was Going To Join SSB Bihar After 15 Days Of Training.

सड़क हादसे में 4 की मौत का दर्द:4 दोस्तों को बिहार-उत्तराखंड में फास्टैग का टैंडर मिला था, उसी के लिए जा रहे थे; एक्सीडेंट की खबर मिलते ही घर पर मची चीख-पुकार

जयपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक मोहनलाल दादरवाल और सुभाष कुमार। - Dainik Bhaskar
मृतक मोहनलाल दादरवाल और सुभाष कुमार।

सीकर से फास्टैग के टेंडर के लिए बिहार जा रहे 4 दोस्तों की जयपुर में सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। सुबह 4:36 बजे जयपुर-दिल्ली एक्सप्रेस हाईवे पर घटवाड़ा पुलिया पर हुए इस हादसे का खौफनाक मंजर को देख परिवार जन सदमे में हैं। दो ट्रेलर की आमने-सामने की भिडंत के बीच फंसी कार पूरी तरह चकनाचूर हो गई। कार में सवार 5 युवकों में से 4 की मौत हो गई है। चारों मृतक सीकर के रानौली के रहने वाले हैं। एक का गंभीर हालत में इलाज चल रहा है। हादसे के बाद दोनों ट्रेलर के ड्राइवर फरार हैं। पुलिस ने चारों के शवों का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है।

अस्पताल में इलाज करा रहे संदीप के बडे़ भाई छोटू सिंह ने बताया कि सुबह 7 बजे फोन पर हादसे की सूचना मिली थी। परिवार के लोग रात की नींद से उठकर बैठे ही थे। जैसे ही फोन आया तो पूरे परिवार में चीख पुकार मच गई। छोटा भाई संदीप और उसके तीन दोस्त मोहनलाल, सुभाष कुमार, हंसराज, करीब 3 बजे गाड़ी लेकर चले गए थे। वे पलसाना में टोल नाके पर वाहनों के फास्टैग (Fastag) लगाने का काम करते हैं। हाल ही में उन्हें बिहार व उत्तराखंड में भी कई टोल नाकों पर फास्टैग लगाने का टेंडर मिला था। इसके लिए एक दिन पहले ही बिहार जाने की प्लानिंग कर ली थी। उनके साथ एक पांचवा साथी नरेंद्र सिंह भी चला गया था। नरेंद्र सिंह सीमा सशस्त्र बल (SSB), शिमला से ट्रेनिंग पूरी कर 15 दिन की छुट्टी के बाद ज्वाइनिंग करने दिल्ली जा रहा था।

ट्रेलर के केबिन में हादसे के बाद आग लग गई।
ट्रेलर के केबिन में हादसे के बाद आग लग गई।

मृतक हंसराज के पड़ोसी ने बताया कि पूरे परिवार की आर्थिक हालात सही नहीं है। पिता बीमार रहते हैं। हंसराज और उसका बड़ा भाई ई-मित्र चलाते है। उनका फास्टट्रैग का काम है। तीन बहनों की शादी कर चुके हैं। एक अभी छोटी है। खेती भी कुछ खास नहीं है। दोपहर बाद हंसराज का शव घर पर पहुंचा तो मां व बहनें बिलख उठी। पूरे गांव में गमगीन माहौल बना हुआ है।

ट्रेलर का केबिन आग लगने के बाद जल कर गया।
ट्रेलर का केबिन आग लगने के बाद जल कर गया।

ऐसे हुआ हादसा

जयपुर-दिल्ली हाईवे पर एक ट्रेलर गेहूं लेकर जयपुर से दिल्ली जा रहा था। घटवाड़ा पुलिया के पास अनियंत्रित होकर ट्रेलर डिवाइडर से कूदकर दूसरी साइड चला गया। दिल्ली से जयपुर की ओर आ रहे टाइल्स से भरे दूसरे ट्रेलर में जा घुसा। टक्कर के दौरान सीकर की ओर से आई कार ओवरटेक करते समय दोनों ट्रेलर के बीच में फंस गई। कार पूरी तरह फंसकर चकनाचूर हो गई। इसके बाद टाइल्स से भरा ट्रेलर साइड में पलट गया। तीनों की वाहनों की भिडंत पर काफी तेज धमाके की आवाज आई। पाचों युवक कार में बुरी तरह फंसे हुए थे। हाइवे पर चल रहे वाहन हादसे को देखकर थम गए। वाहनों से निकल कर लोग पहुंचे। क्षतिग्रस्त कार में फंसे पांचों युवकों को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। पांचों घायलों को एंबुलेंस से गंभीरावस्था में निम्स हॉस्पिटल भिजवाया गया। जहां डॉक्टर्स ने चार युवकों को मृत घोषित कर दिया।

दोनों ट्रेलर में फंसकर कार चकनाचूर हो गई। हाईवे से क्रेन बुलाकर हटाया गया।
दोनों ट्रेलर में फंसकर कार चकनाचूर हो गई। हाईवे से क्रेन बुलाकर हटाया गया।

ट्रेलर के केबिन में लगी आग

हादसे के बाद गेहूं से भरे ट्रेलर के केबिन में शार्ट सर्किट से आग लग गई और टाइल्स से भरा ट्रेलर पलट गया। ट्रेलर आग की लपटों में घिर गया था। आग लगने से पहले ड्राइवर उतर कर भाग गए। आग बुझाने के लिए 5 दमकलें मौके पर पहुंची। हादसे से 5 किलोमीटर लंबा जाम लग गया था। हाइवे से दोनों वाहनों को हटाने के बाद खोला गया था। पलटे ट्रेलर में भरी टाइल्स सड़क पर बिखरने से पुलिस को उसे समेटने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस ने क्रेन की मदद से तीनों क्षतिग्रस्त वाहनों को सड़क किनारे करवाया। इस दौरान ट्रैफिक को दूसरे रास्ते से डायवर्ट किया गया।

हादसे में इनकी हुई मौत

मोहनलाल दादरवाल (22) पुत्र रिछपाल सिंह निवासी चेतनदास की ढाणी, बधाला रानोली सीकर, सुभाष कुमार (22) पुत्र मदनलाल निवासी बरसिंहपुरा, रानोली सीकर, हंसराज (20) पुत्र गोविंदराम निवासी कासराडा रींगस सीकर व नरेंद्र (25) पुत्र शिवनाथ सिंह निवासी आलोदा खाटूश्यामजी सीकर की मौत हो गई। साथ ही संदीप सिंह पुत्र अर्जुनलाल निवासी कासरड़ा श्रीमाधोपुर सीकर गंभीर रूप से घायल हो गया।

खबरें और भी हैं...