पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्रामीणों में गुस्सा:निर्माण कार्य में बजरी की जगह मिट्‌टी मिलाने का आरोप, नाला भी अप्रस्तावित जगह पर अधूरा बनाया

जाहोता6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बरना के रघुनाथपुरा बस स्टैंड का मामला, ठेकेदार 17 लाख रु का उठा चुका भुगतान, सरपंच की समझाइश पर माने लोग

बरना ग्राम पंचायत के रघुनाथपुरा बस स्टैंड पर एक ठेकेदार की ओर से निर्धारित जगह पर नाले का निर्माण करना था, लेकिन ठेकेदार ने निर्धारित जगह के बजाय अन्य जगह पर एक अधूरा नाला बना कर छोड़ दिया। इसमें भी बजरी के बजाय मिट्टी मिलाकर तथा हल्की सीमेंट का उपयोग किया। जो अब वर्तमान में पूरी तरह जगह-जगह से टूट गया है।

रघुनाथपुरा का गंदा पानी निकासी के अभाव में सड़क पर फैल रहा था, इस परेशानी को लेकर स्थानीय ग्रामीण पूर्व शिक्षक राम प्रताप नारोलिया, रामचंद्र नारोलिया, पूर्व सरपंच सुवालाल नारोलिया, मुंशी लाल मीणा, सुवालाल नारोलिया, ताराचंद रेगर, जितेंद्र, रतन मीणा, सीताराम मीणा, राजेंद्र प्रसाद नारोलिया सहित कई ग्रामीणों ने ठेकेदार के खिलाफ करीब एक घंटे तक सड़क मार्ग पर निर्मित अधूरे नाले के पास प्रदर्शन कर विरोध जताया।

सरपंच पहुंची मौके पर, गुस्साए ग्रामीणों को दिया आश्वासन
रामप्रताप नारोलिया ने बताया कि बरना पंचायत का रघुनाथपुरा प्रमुख गांव है। यहां लोगों की सुविधा के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग ने ठेकेदार के जरिए नाले का निर्माण करवाया था। लेकिन ठेकेदार ने प्रस्तावित जगह बदल कर एक खेत की तरफ अधूरा नाला बना दिया, जिससे सड़क पर पानी फैल रहा है। ग्रामीणों के 1 घंटे तक चले धरने पर स्थानीय सरपंच टीना यादव ने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को उच्च अधिकारियों को इस बारे में अवगत कराने का आश्वासन दिया, तब जाकर ग्रामीण माने।

ग्रामीणों की चेतावनी- अगर शीघ्र समाधान नहीं हुआ तो पहले की तरह सड़क मार्ग रोककर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

अधूरा है निर्माण कार्य: सरपंच
रघुनाथपुरा गांव में सड़क किनारे नाले का 6 जून 2019 को निर्माण शुरू किया गया था। यह पूरी तरह नहीं बना है। नाला निर्माण स्थल पर पूरी तरह मसाला मिलावटी लगे होने से कई जगह से गिर चुका है। ठेकेदार अधूरे नाले का लगभग 17 लाख रुपए का भुगतान भी उठा चुका है। 3 वर्ष का गारंटी पीरियड होता है। वर्तमान में 3 महीने बाकी बचे हैं। इसलिए इस नाले का निर्माण तरीके से होना चाहिए। यह ठेकेदार की जिम्मेदारी है।
टीना यादव, बरना सरपंच

जानकारी जुटाएंगे : जेईएन
मैरे आने से पूर्व ही दूसरे अधिकारियों ने स्वीकृति दी थी, इस नाले का निर्माण सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से करवाया गया था। अगर अधूरा है तो इस बारे में पूरी जानकारी जुटाई जाएगी। इसका कितना भुगतान हुआ है इस बारे में भी जानकारी लेकर बताऊंगा।
दीपक तुंदवाल, जेईएन, सानिवि

इस बारे में बाद में बताऊंगा
अभी मेरा बच्चा बीमार है। इस बारे में बाद में बताऊंगा।
नेमीचंद यादव,ठेकेदार

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें