• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Angered By The Transfer Of The Principal, The Students And Villagers Put A Lock On The Main Gate Of The School, Saying Studies Will Start Only After The Transfer Is Canceled

जयपुर के खतेपुरा में स्कूली बच्चों का विरोध:प्रिंसिपल के ट्रांसफर से नाराज स्टूडेंट्स और ग्रामीणों ने स्कूल के मेन गेट पर लगाया ताला, बोले- तबादला निरस्त होने पर ही शुरू होगी पढ़ाई

जयपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
स्कूल के बाहर धरने पर बैठे छात्र। - Dainik Bhaskar
स्कूल के बाहर धरने पर बैठे छात्र।

जयपुर जिले के खतेपुरा ग्राम पंचायत के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के प्रिंसिपल मुकेश कुमार जैमन का ट्रांसफर करने से नाराज स्टूडेंट्स और कुछ ग्रामीणों ने स्कूल के ताला जड़ दिया। इसके बाद वो स्कूल के बाहर धरना-प्रदर्शन करने बैठ गए।तालाबंदी हो जाने से शिक्षकों को भी स्कूल के बाहर ही खड़ा रहना पड़ा। वहीं प्रदर्शन के कारण जॉइन करने आयी नई प्रधानाचार्य आशा मीणा को भी बेरंग लौटना पड़ा। इस दौरान स्टूडेंट्स के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण भी प्रिंसिपल का ट्रांसफर निरस्त करने की मांग करने लगे।

प्रिंसिपल के तबादले से नाराज हो ग्रामीण।
प्रिंसिपल के तबादले से नाराज हो ग्रामीण।

खतेपुरा पंचायत समिति सदस्य गंगा सहाय मीणा ने कहा कि राजनीतिक द्वेष की वजह से प्रिंसिपल का तबादला किया गया है। जबकि उनके रहते न सिर्फ बच्चों ने प्रगति की बल्कि पूरे गांव का माहौल भी बदल गया है। ऐसे में जब तक फिर से मुकेश कुमार जैमन का तबादला खेतपूरा नहीं किया जाएगा। तब तक ग्रामीणों और बच्चों का विरोध जारी रहेगा।

सरकारी स्कूल के छात्र ने लगाया ताला।
सरकारी स्कूल के छात्र ने लगाया ताला।

वहीं एडवोकेट हनुमान सहाय ने कहा कि मुकेश कुमार के आने के बाद स्कूल में छात्रों की संख्या बढ़ने लगी थी। जहां मुकेश कुमार की जॉइनिंग से पहले स्कूल में सिर्फ 335 स्टूडेंट्स पढ़ रहे थे। जबकि आज यह संख्या बढ़कर 750 पर पहुंच गई हैं। इसके साथ ही मुकेश के रहते शिक्षा और शिक्षण तकनीक में भी सुधार हुआ है जिसका सीधा फायदा गांव के बच्चों को मिल रहा है। ऐसे में जब तक मुकेश का तबादला निरस्त नहीं होता बच्चों के साथ हमारा आंदोलन भी जारी रहेगा।

इस दौरान मौके पर पहुंचे सीबीईओ दामोदर प्रसाद को भी ग्रामीणों की नाराजगी का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने सीबीईओ को भी शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन देकर प्रिंसिपल का ट्रांसफर निरस्त करने की मांग रखी। वहीं स्कूली छात्रों के साथ प्रदर्शन में सरपंच मुलीदेवी मीणा, ग्यारसीलाल ल्याली,प.स.सदस्य गंगासहाय मीणा, जिला पार्षद रामकेश मीणा,गोपाल बाबा रामसिंहपुरा, रामफूल देवांदा,उपसरपंच प्रतिनिधि अर्जुन मीणा,गंगासहाय सीहरा, काना देवानदा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

(इनपुट - अमित नाटाणी देवगांव)

खबरें और भी हैं...