कॉन्स्टेबल परीक्षा में नकल पर्ची के साथ कैंडिडेट गिरफ्तार:पर्ची में लिखे मिले 142 सवालों के जवाब, 10 लाख में हुआ था सौदा

जयपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोडाला पुलिस ने नकल पर्ची लेकर पहुंचे अभ्यर्थी संदीप यादव को गिरफ्तार किया। - Dainik Bhaskar
सोडाला पुलिस ने नकल पर्ची लेकर पहुंचे अभ्यर्थी संदीप यादव को गिरफ्तार किया।
  • जयपुर में नकल पर्ची लेकर पहुंचा गिरफ्तार

जयपुर में राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एक एग्जाम सेंटर पर सोमवार को एक अभ्यर्थी को नकल सामग्री के साथ पकड़ा गया। अभ्यर्थी के पास 142 सवालों के जबाव एक पर्ची में लिखे मिले है। सोडाला थाना पुलिस ने परीक्षा में अनुचित साधन लाने के आरोप में अभ्यर्थी को गिरफ्तार किया है।

एसएचओ सतपाल सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभ्यर्थी संदीप यादव (24) नारनौल हरियाणा का रहने वाला है। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा देने वह जयपुर आया था। सोमवार को पहली पारी में कुमावत सैकेंडरी स्कूल में एग्जाम देने आया था। एग्जाम सेंटर पर चैकिंग के दौरान उसके पास एक पर्ची मिली। जिसमें कई सवालों के जबाव लिखे मिले। नकल संबंधित सामग्री मिलने पर उसे सोडाला पुलिस के हवाले कर दिया।

पर्ची में लिखे थे 142 सवालों के जबाव
गिरफ्तार अभ्यर्थी संदीप यादव के पास मिली पर्ची में 142 सवालों के जवाब लिखे मिले। पूछताछ में सामने आया है कि उसे किसी व्यक्ति ने 10 लाख रुपए में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पास कराने का झांसा दिया था। रुपए पेपर देने के बाद देना तय हुआ था। सवालों के जवाब भी उस व्यक्ति ने ही पर्ची पर लिखकर दिए थे। हालांकि, पर्ची पर लिखे जवाबों की जांच की तो वह पेपर से अलग पाए गए। पुलिस पेपर पास कराने का झांसा देने वाले व्यक्ति की तलाश कर रही है।