पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Apart From Rajvi, Jaipur MLAs Absent From Protest At State BJP Headquarters, BJP Protests Across The State, Leaders Met Governor

मेयर के निलंबन मुद्दे पर भाजपा में फूट:सरकार के खिलाफ बीजेपी के प्रदर्शन में शामिल नहीं हुए जयपुर के विधायक, प्रदेश भर में पार्टी ने किया विरोध

जयुपर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में मेयर और तीन पार्षदों के निलंबन के खिलाफ प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar
प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में मेयर और तीन पार्षदों के निलंबन के खिलाफ प्रदर्शन।

जयपुर ग्रेटर नगर निगम आयुक्त के साथ मारपीट मामले में मेयर सौम्या गुर्जर के निलंबन पर बीजेपी के विरोध प्रदर्शन में पार्टी की फूट खुलकर सामने आ गई है। मंगलवार को बीजेपी ने मेयर और तीन पार्षदों के निलंबन के खिलाफ प्रदेश भर में प्रदर्शन किया। प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर आज वरिष्ठ नेताओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन से नरपत सिंह राजवी को छोड़कर जयपुर के बाकी दो बीजेपी विधायक नदारद रहे।

भाजपा मुख्यालय पर प्रदर्शन के बाद बीजेपी नेताओं ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को ज्ञापन दिया। विरोध प्रदर्शन में प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर,नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, सांसद रामचरण बोहरा, मनोज राजौरिया, विधायक नरपत सिंह राजवी सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। विरोध प्रदर्शन के दौरान जयपुर के भाजपा विधायक नदारद रहे। कई अन्य जगहों पर हुए विरोध प्रदर्शनों में भी विधायक शामिल नहीं हुए।

बीजेपी की अंदरूनी खींचतान सामने आई

मेयर प्रकरण में बीजेपी की अंदरूनी खींचतान खुलकर सामने आती दिख रही है। प्रदेश भर में हुए आज के विरोध प्रदर्शन में जिस तरह एक खेमे के नेता नदारद रहे हैं उससे बीजेपी की खींचतान को उजागर कर दिया है।

शील धाभाई ने कार्यवाहक मेयर का चार्ज लेने से पहले प्रदेशाध्यक्ष तक से नहीं पूछा

शील धाभाई ने कार्यवाहक मेयर का चार्ज लेते वक्त दिए बयान की सियासी हलकों में चर्चा का विषय बनी हुई है। शील धाभाई ने कार्यवाहक मेयर का चार्ज लेने से पहले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया तक से नहीं पूछा। यही वजह है कि जब शील धाभाई ने चार्ज लिया उस वक्त उपमहापौर के अलावा गिने चुने नेता ही साथ थे। जब इस संबंध में शील धाभाई से पूछा तो कहा कि आज संगठन के नेता विरोध प्रदर्शन में गए हुए हैं इसलिए नहीं आए।

शील धाभाई का बयान चर्चा में

चार्ज संभालते वक्त कार्यवाहक मेयर शील धाभाई का बयान चर्चा में है। धाभाई ने जिस अंदाज में पूर्णकालिक मेयर की तरह काम करने की बात कही है उससे सियासी हलकों में चर्चाएं शुरु हो गई हैं।

चार्ज संभालते ही धाभाई के सियासी तेवर:बोलीं- सात दिन में देखना किस तरह कायाकल्प होता है, निगम के सभी अफसर-कर्मचारी हमारे साथ

खबरें और भी हैं...