बिजली कंपनी की लापरवाही पड़ी जनता को महंगी:जयपुर के प्रतापनगर में हाईवॉल्टेज से घरों के उपकरण फूंके

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर में बिजली कंपनी के अधिकारियों-कर्मचारियों की लापरवाही जनता को महंगी पड़ रही है। मेंटेनेंस पर लाखों-करोड़ों रुपए खर्च करने के बावजूद भी शहर में आए दिन हाईवॉल्टेज, बिजली कटौती से लोगों को नुकसान हो रहा है। रविवार को भी ऐसा ही मामला प्रताप नगर में हुआ, जहां तेज वॉल्टेज के कारण कुछ लोगों के घरों में टीवी, लाइट समेत अन्य बिजली से चलने वाले अन्य उपकरण खराब हो गए।

कॉल सेंटर और संबंधित इंजीनीयरों को शिकायत करने के बाद भी टीम ने उसे 2-3 घंटे तक ठीक नहीं किया। हालांकि बाद में उच्च स्तर पर जब शिकायत की गई तब टीम ने आकर लाइनों को ठीक किया। वॉल्टेज कैसे बढ़ा इसके पीछे कारण पता नहीं चला, लेकिन कर्मचारियों का कहना है कि किसी व्यक्ति ने तारों पर कचरे से भरी थैली फेंक दी, जिससे वॉल्टेज डिर्स्टब हो गया।

टीवी, वॉटर प्यूरिफायर खराब

प्रताप नगर सेक्टर 76 में कल दोपहर में वॉल्टेज के तेज होने की शिकायत लोगों ने की। सेक्टर 76 डुप्लेक्स स्कीम में इस दौरान एक-दो घरों में एलईडी टीवी, वॉटर प्यूरिफायर, हैयर ड्रायर, एलईडी लाइट्स, फ्रिज और मोबाइल चार्जर खराब हो गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि इसकी शिकायत कॉल सेंटर पर भी कर दी, लेकिन 2 घंटे तक लोग मौके पर नहीं आए। इसके बाद उच्च स्तर पर (अधीक्षण अभियंता) जब शिकायत की तब जाकर टीम वहां आई और वॉल्टेज को कंट्रोल किया।