साढ़े तीन साल बाद खुशियां लौटीं:NTT पद पर 327 अभ्यर्थियों को नियुक्ति के आदेश जारी

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चयन बोर्ड ने पूर्व प्राथमिक शिक्षक भर्ती की दूसरी चयन सूची जारी कर दी। 327 अभ्यर्थियों का अंतिम चयन हुआ है। चयनित अभ्यर्थियों में 322 नॉन टीएसपी और 5 टीएसपी के हैं। पिछले साल 512 अभ्यर्थियों की चयन सूची जारी की गई थी। बोर्ड ने वर्ष 2018 में 1310 पदों पर भर्ती निकाली थी। साढ़े तीन साल पहले निकाली गई इस भर्ती में दो बार चयन सूची जारी करने के बावजूद 471 पद खाली रह गए।

अध्यक्ष हरि प्रसाद शर्मा का कहना है 327 योग्य अभ्यर्थियों का अंतिम चयन कर चयन सूची महिला बाल विकास विभाग को भिजवा दी गई है। एनटीटी संघर्ष समिति के उपाध्यक्ष राजेश तिवाड़ी का कहना है महिला बाल विकास विभाग को जल्दी से जल्दी नियुक्ति देनी चाहिए।

जेईएन भर्ती परीक्षा के चयनितों के दस्तावेज जांच 13 दिसंबर से
जेईएन भर्ती सिविल डिग्रीधारी भर्ती के चयनितों के दस्तावेज सत्यापन चयन बोर्ड के दुर्गापुरा स्थित कार्यालय में दस्तावेज सत्यापन और पात्रता जांच 13 से 24 दिसंबर तक होगी। इसके लिए चार टीमें बनाई गई हैं। चारों टीमें प्रतिदिन करीब सवा दो सौ अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन करेंगी।

पटवारी भर्ती परीक्षा की तर्ज पर 4 चरणों में वीडीओ भर्ती
ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा पटवारी भर्ती परीक्षा की तर्ज पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो दिन में 4 चरणों में होगी। प्रत्येक चरण में 3.70 लाख अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। बोर्ड ने पटवारी भर्ती परीक्षा को भी इसी तरह से दो दिन तक चार चरणों में आयोजित किया था। यह जानकारी बोर्ड के अध्यक्ष हरि प्रसाद शर्मा ने दी।

खबरें और भी हैं...