• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • As Soon As The BJP MLA Started The Discussion On This, The Chairman Stopped In A Stern Tone And Said – The House Cannot Be Allowed To Become A Nathi Enclosure.

विधानसभा में 'नाथी का बाड़ा' की गूंज:बीजेपी विधायक ने जैसे ही इस पर चर्चा शुरू की, सभापति ने सख्त लहजे में रोकते हुए कहा- सदन को 'नाथी का बाड़ा' नहीं बनने दे सकता

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विधानसभा में बीजेपी विधायक ज्ञानचंद पारख (बांए) और सभापति राजेंद्र पारीक। - Dainik Bhaskar
विधानसभा में बीजेपी विधायक ज्ञानचंद पारख (बांए) और सभापति राजेंद्र पारीक।

अप्रैल में तीन विधानसभा सीटों के उपचुनावों में मुद्दा रहे 'नाथी का बाड़ा' की सोमवार को विधानसभा में गूंज सुनाई दी। पर्यटन व्यवसाय संशोधन विधेयक पर बहस के दौरान बीजेपी विधायक ज्ञानचंद पारख ने 'नाथी का बाड़ा' पर चर्चा करना शुरू किया। सभापति राजेंद्र पारीक ने पारख को इस पर चर्चा करने की मंजूरी नहीं दी। पारीक ने सख्त लहजे में कहा कि मैं सदन को 'नाथी का बाड़ा' बनाने की इजाजत नहीं दूंगा।
पर्यटन व्यवसाय संशोधन विधेयक पर्यटन विभाग से जुड़ा है और इस विभाग की जिम्मेदारी गोविंद सिंह डोटासरा के पास है। बीजेपी विधायक ज्ञानचंद पारख ने डोटासरा पर तंज कसने के लिए 'नाथी का बाड़ा' पर यह कहते हुए चर्चा करनी चाही कि इसका संबंध पाली जिले से है। नाथी पाली जिले की रहने वाली थी और वह उदारता के लिए जानी जाती थी। उसके दरवाजे से कोई याच​क निराश नहीं लौटता था। 'नाथी का बाड़ा' को आज नकारात्मक अर्थ में लिया जाता है, जो गलत है। सभापति राजेंद्र पारीक ने पारख को आगे बोलने की इजाजत नहीं दी और इसके बाद पारख ने बिल पर बोलना शुरू किया।
​डोटासरा ने ज्ञापन देने गए लैक्चरर्स से कहा था- मेरे घर को 'नाथी का बाड़ा' समझ रखा है क्या
इसी साल उपचुनावों के दौरान कुछ स्कूल लैक्चरर्स गोविंद सिंह डोटासरा को ज्ञापन देने के लिए उनके सीकर आवास पर गए थे। डोटासरा ने स्कूल लेक्चर्च को फटकारते हुए कहा था कि चलते स्कूल में आप ज्ञापन देने बिना समय लिए कैसे आ गए। मेरे घर को क्या 'नाथी का बाड़ा' समझ रखा है?
उपचुनावों में बीजेपी ने बनाया था मुद्दा
उपचुनावों के दौरान नाथी का बाड़ा को बीजेपी ने मुद्दा बनाया था। बीजेपी ने शिक्षा मंत्री डोटासर पर शिक्षकों का अपमान करने का आरोप लगाते हुए चुनावी सभाओं में जमकर 'नाथी का बाड़ा' का जिक्र किया था। नाथी का बाड़ा टैग लाइन से कई नारे भी गढ़े गए थे।

खबरें और भी हैं...