जयपुर में 2 मिनट में चुराया 9 लाख का बैग:दुल्हन की मां के नीचे रखते ही उठा ले गए, CCTV फुटेज में कैद हुई करतूत

जयपुर3 महीने पहले
मुहाना इलाके में रिसोर्ट में शादी समारोह से गहने-कैश से भरा बैग चोरी। - Dainik Bhaskar
मुहाना इलाके में रिसोर्ट में शादी समारोह से गहने-कैश से भरा बैग चोरी।

जयपुर में शादी-समारोह के दौरान रिसोर्ट से गहने-कैश से भरा बैग चोरी हो गया। बैग में 6.30 लाख की डायमंड-गोल्ड ज्वेलरी और 3 लाख कैश थे। रिसोर्ट में लगे CCTV फुटेज में चोरों की करतूत कैद हो गई। महज 2 मिनट में वारदात को अंजाम देकर बदमाश रिसोर्ट से फरार हो गए। मुहाना थाना पुलिस फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है।

पत्रकार कॉलोनी मानसरोवर निवासी मोहित शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई। 21 मई को उसकी बहन की शादी मुहाना स्थित बालाजी बेंक्वट एंड रिसोर्ट में थी। रात करीब 9:30 बजे दूल्हा-दुल्हन स्टेज पर थे। स्टेज पर फोटोग्राफी चल रही थी। फोटो सैशन के दौरान उसकी मम्मी मंजू भी स्टेज पर खड़ी थी। फोटो खींचवाने के दौरान मम्मी ने हाथ में लगा पर्स पास ही टेबल पर रख दिया। करीब एक मिनट बाद बैग संभालने पर गायब मिला। गहने-कैश से भरा बैग चोरी होने का पता चलने पर परिवार के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि चोरी गए बैग में 6.30 लाख की डायमण्ड-गोल्ड ज्वेलरी, 3 लाख कैश और मोबाइल रखा हुआ था।

CCTV फुटेज में कैद मिली करतूत
रिसौर्ट में लगे CCTV फुटेजों को खंगाला गया। फोटो खींचवाने के लिए रात 9:37 पर बैग को नीचे रखते ही एक लड़का तेजी से आता दिखाई दे रहा है। बैग को अपने बडे थैले में डालकर हलवाई कोठियार की तरफ चला जाता है। वहां पर उसका एक अन्य साथी मोबाइल पर बात करत इंतजार करने नजर आ रहा है। जिसके पास पहुंचते ही दोनों 9:39 पर मेन गेट से तेजी से बाहर निकले गए। पुलिस फुटेज के आधार पर दोनों शातिर चोरों की तलाश कर रही है।