पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ABVP ने फूंका गहलोत का पुतला:ABVP ने किया प्रदर्शन, सरकार पर आरोप- लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा में पेपर आउट होने की जांच लटकाई, दोषियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान विश्वविद्यालय के बाहर मुख्यमंत्री का पुतला फूंकते ABVP से जुड़े छात्र। यहां इन्होने लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग करते हुए पेपर आउट करने वाले दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। - Dainik Bhaskar
राजस्थान विश्वविद्यालय के बाहर मुख्यमंत्री का पुतला फूंकते ABVP से जुड़े छात्र। यहां इन्होने लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग करते हुए पेपर आउट करने वाले दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से सितंबर 2020 में आयाेजित लाइब्रेरियन भर्ती ग्रेड थर्ड परीक्षा के दिन से ही पेपर हाउट होने का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की ओर से शुक्रवार को राजस्थान विश्वविद्यालय गेट पर इस मामले में विरोध प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पुतला फूंका।

ABVP के प्रांत मंत्री हुश्यार सिंह मीणा ने बताया कि जिस तरह जेईएन भर्ती परीक्षा में पेपर आउट हुआ था। उसकी जांच में भी ये बात सामने आ गई थी। ठीक उसी तरह लाइब्रेरियन भर्ती में भी पेपर आउट हुआ है। इसको लेकर स्पेशल ऑपरेशन्स ग्रुप (SOG) में जांच भी चल रही है, लेकिन यह जांच जानबूझकर लटकाई जा रही है। हम सरकार से कई दिन से मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार जानबूझ इस पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा। इस कारण बेरोजगार युवाओं को भी परेशानी हो रही है। इसी के चलते सरकार का ध्यानाकर्षण करने के लिए ये विरोध प्रदर्शन किया है।

मीणा ने बताया कि ये दूसरी बार है जब इस परीक्षा का पेपर आउट हुआ है। इससे पहले जेईएन भर्ती का पेपर भी आउट हुआ था। तब भी हमने कहा था, लेकिन सरकार नहीं मान रही थी। बाद में जब जांच रिपोर्ट आई तो कर्मचारी चयन बोर्ड को परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से पिछले साल 19 सितंबर को ये परीक्षा आयोजित करवाई थी। कुल 700 पदों के लिए आयोजित इस भर्ती परीक्षा में 90 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इससे पहले भी यही परीक्षा साल 2019 में हुई थी। तब भी पेपर हाउट हुआ था और उस समय भी इस परीक्षा को रद्द किया गया था। उस समय भी करीब 55 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों ने एग्जाम दिया था।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें