• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Attack On EX BJP Mla Amrita Meghwal In Jaipur At Transport Nagar Puliya While She Was Returning After Visiting Biological Park, Miscreants Chased And Threw Stones

जयपुर में पूर्व MLA पर हमला:बॉयोलोजिकल पार्क घूमकर लौट रही थीं अमृता मेघवाल, बाइक से पीछा कर फेंके पत्थर

जयपुरएक महीने पहले
जयपुर में जालोर से भाजपा की पूर्व विधायक अमृता मेघवाल।

जयपुर में शनिवार देर शाम जालौर से भाजपा की विधायक रहीं अमृता मेघवाल पर बदमाशों ने हमला कर दिया। बाइक पर सवार युवकों ने अमृता मेघवाल की गाड़ी का पीछा किया। इसके बाद ट्रांसपोर्ट नगर पुलिया पर कार के नजदीक आकर पत्थर फेंके। इससे कार का शीशा टूटा और आगे सीट पर बैठी अमृता के कान में चोट लगी।

ट्रांसपोर्ट नगर थाने में मौजूद अमृता मेघवाल ने कान से खून निकलने पर हाथ से दबाए रखा।
ट्रांसपोर्ट नगर थाने में मौजूद अमृता मेघवाल ने कान से खून निकलने पर हाथ से दबाए रखा।

वारदात के बाद बाइक सवार बदमाश भाग निकले। पुलिया से उतरकर अमृता मेघवाल सीधे ट्रांसपोर्ट नगर थाने पहुंचीं। थाना प्रभारी गयासुद्दीन से मिलकर आपबीती बताई। इसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में कुछ संदिग्ध युवकों को राउंड अप किया। उनको थाने लाया गया। अमृता मेघवाल का कहना था कि ये वे लड़के नहीं हैं, जिन्होंने उनका पीछा कर पत्थर फेंके थे। इस संबंध में अमृता मेघवाल ने थाने में लिखित शिकायत भी दर्ज करवाई है।

पत्थर से कार के शीशे टूट गए। सीट पर रखा खून से सना कपड़ा।
पत्थर से कार के शीशे टूट गए। सीट पर रखा खून से सना कपड़ा।

बाॅयोलोजिकल पार्क में आपत्तिजनक हरकतें देखकर युवकों से कहासुनी हुई थी

जानकारी के अनुसार, अमृता अपने परिवार के साथ शनिवार को जयपुर आई थीं। वह आमेर में दिल्ली हाईवे पर स्थित बॉयोलोजिकल पार्क में घूमने गई थीं। वहां तीन-चार युवक बदमाशी कर रहे थे। उनको टोका तो झगड़ा करने लगे। इसके बाद अमृता मेघवाल वहां से लौटकर सिटी के लिए रवाना हो गईं। उनका कहना है कि बदमाशों ने उनकी गाड़ी का पीछा किया।

संदिग्ध युवकों की फोटो पुलिस को उपलब्ध करवाई है, जिनसे अमृता मेघवाल की कहासुनी हुई थी।
संदिग्ध युवकों की फोटो पुलिस को उपलब्ध करवाई है, जिनसे अमृता मेघवाल की कहासुनी हुई थी।

वे जब ट्रांसपोर्ट नगर पुलिया पर चढ़े, तभी बाइक सवार युवक नजदीक आए। इनमें पीछे बैठे युवकों ने कार पर पत्थर फेंके। इससे कार के शीशे टूट गए। पत्थर उनके कान में आकर लगा। मेघवाल के कान से खून बहने लगा। उन्होंने पुलिस को कुछ फोटो भी उपलब्ध करवाए हैं, जो बॉयोलोजिकल पार्क में ही उन युवकों के खींचे थे। उनकी तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि थाने में अमृता मेघवाल और पुलिस की बहस भी हो गई।

भाजपा नेता व सामाजिक कार्यकर्ता सूरज सोनी ने घटना को लेकर अफसोस जताते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण कहा है। उनका कहना है कि हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि राजधानी में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। आमजन में भय व्याप्त है।