वॉट्सएप ग्रुप में चला ऑडियो दिन भर चर्चा में:निगम में फील्ड पोस्टिंग के लिए 2 लाख तक दिए जाने का ऑडियो टैप वायरल

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम की स्वास्थ्य शाखा के शनिवार को तीन अलग ऑडियो टैप वायरल हुए। इसमें सफाई निरीक्षक की पोस्ट पर लगाने के नाम पर दो से ढाई लाख रुपए लिए जाने की बात सामने आई है। हालांकि भास्कर ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

शनिवार को जैसे ही यूडीएच ग्रुप पर यह ऑडियो टैप किसी सदस्य द्वारा वायरल किए गए उसके साथ ही नगर निगम ग्रेटर और हेरिटेज निगम में लगे अफसरों के बीच चर्चा शुरू हो गई। कारण यह है कि 3 ऑडियो टैप में तीन उपायुक्तों का नाम लिया गया है और जिसकी ऑडियो वायरल हुई है वह भी स्वास्थ्य निरीक्षक है।

दूसरा निगम के वाल्मीकि समाज की यूनियन के चुनाव होने जा रहे हैं, जिसके चलते भी यूनियन में प्रधान पद के लिए चुनाव में खड़े होने वाले लोगों की भूमिका भी इससे जोड़कर देखी जा रही है। बातचीत में जोनी कह रहे हैं कि दो लाख रुपए देने के बाद भी 6 महीने फील्ड में काम नहीं करने दिया। अब 25 हजार रुपए मांगे जा रहे हैं।

इन ऑडियो में प्रधान जी और जॉनी के बीच की बातचीत है। हालांकि, बातचीत को सुनकर ऐसा लग रहा है कि ऑडियो टैप उस समय के हैं जब राजधानी में एक ही निगम हुआ करता था। जॉनी अभी मानसरोवर जोन में सफाई निरीक्षक के तौर पर काम कर रहे हैं। बातचीत के दौरान जोनी उपायुक्त प्रियव्रत सिंह चारण, करनी सिंह और ममता नागर का भी नाम लेते हैं। ये तीनों उस समय कार्मिक और जोन में उपायुक्त थे।

खबरें और भी हैं...