पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Baby Born In IndiGo Flight Coming From Bangalore To Jaipur, Crew Members Complete Delivery Process With The Help Of A Doctor

इंडिगो की फ्लाइट में जन्मा बच्चा:बेंगलुरु से जयपुर आ रहे विमान में महिला को हुआ लेबर पेन, विमान में मौजूद डॉक्टर ने क्रू मेंबर्स की मदद से कराई डिलीवरी

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इंडिगो की फ्लाइट में डिलीवरी के बाद मां और बच्चे के साथ एयरलाइंस  स्टाफ। यह तस्वीर कंपनी ने ही शेयर की है। - Dainik Bhaskar
इंडिगो की फ्लाइट में डिलीवरी के बाद मां और बच्चे के साथ एयरलाइंस स्टाफ। यह तस्वीर कंपनी ने ही शेयर की है।

बेंगलुरु से जयपुर आ रही इंडिगो की फ्लाइट में बुधवार सुबह एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। फ्लाइट में मौजूद एक महिला डॉक्टर ने इंडिगो के क्रू मेंबर्स की मदद से सफल डिलीवरी कराई। फिलहाल, महिला और नवजात की हालात सुरक्षित और स्थिर है।

सुबह 8 बजे जयपुर पहुंचने वाला था विमान
एयरलाइन के मुताबिक इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E-469 ने सुबह 5:45 बजे बेंगलुरु से उड़ान भरी थी। इसे 8 बजे जयपुर पहुंचना था। सीट नंबर 10A पर बैठी ललिता नाम की महिला को फ्लाइट में अचानक लेबर पेन हुआ। विमान के क्रू मेंबर्स ने डॉक्टर के लिए अनाउंस किया। गनीमत रही कि इसी फ्लाइट में सीट नंबर 10C पर महिला डॉक्टर सुबहाना नजीर भी सफर कर रही थीं।

डॉ. नजीर ने फौरन कमान संभाल ली। इस बीच क्रू मेंबर्स ने भी जयपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी को इसकी जानकारी दी। एयरपोर्ट प्रशासन ने डॉक्टर और एम्बुलेंस की व्यवस्था की। इसके बाद महिला और बच्चे को EHCC अस्पताल भेजा गया।

एयरलाइंस ने डॉक्टर को दिया थैंक्यू कार्ड
महिला की डिलीवरी कराने वाली डॉक्टर नजीर का एयरलाइंस ने सम्मान किया। एयरलाइंस की तरफ से डॉक्टर नजीर को थैंक्यू कार्ड दिया गया। साथ ही मां और नवजात की तस्वीर भी शेयर की गई है। फ्लाइट में मौजूद पैसेंजर्स ने भी सफल डिलीवरी पर खुशी जताई और डॉक्टर का अभिवादन किया। बच्चे के जन्म के बाद फ्लाइट में एकदम जश्न का माहौल था। सभी के चेहरे पर अचानक आया तनाव कुछ ही पलों में खुशी में बदल गया।

डॉ. नजीर को इंडिगो स्टाफ की ओर से थैंक्यू कार्ड दिया गया।
डॉ. नजीर को इंडिगो स्टाफ की ओर से थैंक्यू कार्ड दिया गया।

अक्टूबर में भी एक बच्चे ने लिया था फ्लाइट में जन्म
इससे पहले अक्टूबर में भी इंडिगो एयरलाइंस की एक फ्लाइट में बच्चे के जन्म की खबर सामने आई थी। उस दौरान फ्लाइट दिल्ली से बेंगलुरु जा रही थी। 8 साल पहले भी जयपुर की एक फ्लाइट में बच्चे ने जन्म लिया था।

खबरें और भी हैं...