पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सरकारी आदेश:लाॅकडाउन में गैर हाजिर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को हटाने पर रोक

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हाईकोर्ट ने कोविड: 19 के चलते लॉक डाउन के दौरान आवाजाही की अनुमति नहीं मिलने के कारण कार्य स्थल पर गैर हाजिर रहीं प्रार्थिया आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को पद से हटाने पर रोक लगाते हुए काम करते रहने देने का निर्देश दिया है। वहीं मामले में प्रमुख पंचायती राज सचिव और महिला व विकास विभाग के निदेशक सहित अन्य से जवाब देने के लिए कहा है।

जस्टिस एके गौड़ ने यह अंतरिम निर्देश आशा कंवर की याचिका पर दिया। अधिवक्ता एसके सिंगोदिया ने बताया कि प्रार्थिया का परिवार मध्यप्रदेश में रहता है। वह लॉक डाउन से पहले अपने परिजनों से मिलने गई थी। लेकिन लॉक डाउन के कारण वह अपने झालावाड़ के भवानी मंडी के टिकरिया आंगनबाड़ी केन्द्र पर कार्यग्रहण नहीं कर सकी। लॉकडाउन हटने पर वापस आई तो पता चला कि गैर हाजिरी के कारण 7 मई 2020 को उसकी सेवाएं खत्म कर दी हैं। इसे हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए कहा कि कोविड: 19 के चलते आंगनबाड़ी डाउन के कारण वह राजस्थान नहीं आ पाई थी। इसलिए उसे पुन: कार्य ग्रहण करवाएं। अदालत ने याचिका पर सुनवाई करते हुए प्रार्थिया को हटाने पर रोक लगाते हुए उसे काम करते रहने के लिए कहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें