• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • BD Kalla Said We Do Not Show The Bridge Of Kolkata To Lucknow, We Do Not Run The Government With Twitter And Posters, We Work On The Ground

गहलोत के मंत्री का योगी सरकार पर हमला:बीडी कल्ला बोले- हम कोलकाता का ब्रिज लखनऊ का नहीं दिखाते, हम ट्विटर और पोस्टर से सरकार नहीं चलाते, ग्राउंड पर काम करते हैं

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला। - Dainik Bhaskar
ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला।

राजस्थान के उर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने विधानसभा में मंगलवार को यूपी की योगी सरकार और केंद्र सरकार को निशाने पर ​लिया। कल्ला ने कहा- हम कोलकाता का ब्रिज लखनऊ का नहीं दिखाते। हम ट्विटर और पोस्टर से सरकार नहीं चलाते। हम ग्राउंड पर रहकर काम करते हैं। पिछले दिनों योगी सरकार के एक विज्ञापन में लखनऊ का बताकर कोलकाता के ब्रिज का फोटो लगा दिया गया था। उसी विज्ञापन में विदेश की फैक्ट्री के फोटो को यूपी का बताया गया था। इस पर खूब सियासी विवाद हुआ था। कल्ला ने उसी पर तंज कसते हुए बीजेपी पर निशाना साधा।

कल्ला ने कहा- आत्मनिर्भर भारत योजना में केंद्र सरकार ने राजस्थान के साथ भेदभाव किया। केंद्र से बार-बार आग्रह करने के बावजूद राजस्थान की बिजली उत्पादन निगम सहित किसी उपक्रम को इस योजना में शामिल करके कर्ज नहीं दिया।

केंद्र की गलत नीतियों की वजह से कोयला महंगा हुआ
कल्ला ने कहा- केंद्र की गलत नीतियों की वजह से कोयला महंगा हो गया। कोयले की कीमतों में यूपीए राज की तुलना में 1100 रुपए प्रति टन की बढ़ोतरी हो गई। 400 रुपए प्रति टन के हिसाब से एक राज्य से दूसरे राज्य में कोयला ले जाने पर केंद्र ने सेस लगाया है। कोयले की कीमत 2600 रुपए प्रति टन से बढ़कर 3700 रुपए प्रति टन हो गई है।

बीजेपी राज में बिजली उत्पाद निगम को कर्ज में डुबोया
कल्ला ने कहा- बीजेपी सरकार के वक्त प्रदेश के बिजली उत्पादन निगम को कर्ज में डुबो दिया। बीजेपी राज में बिजली वितरण कंपनियों ने उत्पादन निगम को समय पर भुगतान नहीं किया। 18 हजार करोड़ रुपए का भुगतान बकाया हो गया। बीजेपी राज में बकाए के कारण उत्पादन निगम का नुकसान हुआ और वह कर्ज में चला गया। केंद्र सरकार भी अब भेदभाव कर रही है।

खबरें और भी हैं...