पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आदेश:पेंडिंग मामलों पर सख्त कार्रवाई को तैयार रहें जिम्मेदार : जेडीसी

जयपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जाेन और प्रवर्तन शाखा में सामंजस्य के लिए ऑनलाइन पाेर्टल सिस्टम बनाया जाएगा

जेडीए में अब तय समय सीमा में प्रकरणाें काे निस्तारण नहीं करने पर संंबंधित अधिकारी और कर्मचारी पर कार्रवाई की जाएगी। जेडीसी गाैरव गाेयल ने मंगलवार काे आमजन काे बेहतर, पारदर्शी सेवाएं देने के लिए अधिकारियाें की समीक्षा बैठक में निर्देश दिए।

आमजन के नागरिक सेवा केंद्र में दर्ज होने वाले ऑनलाईन प्रकरणों, लीजडीड, नाम हस्तांतरण, उप-विभाजन, पुनर्गठन, 90ए एवं 90बी आदि के लंबित प्रकरणों का निस्तारण समय सीमा में नहीं करने पर जिस स्तर पर प्रकरण में देरी हो रही है, उस स्तर के अधिकारी/कर्मचारी खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जेडीसी ने बताया कि डीटीएस, लोकायुक्त, मानवाधिकार, विधानसभा, न्यायालय में लंबित प्रकरण, लैण्ड बैंक, रिकॉर्ड संधारण, जेडीए भूमि/सपंत्ति, अतिक्रमण प्रकरणों का निस्तारण भी शीघ्रता से किया जाए।

सिस्टम डवलप करने के लिए कमेटी बनाई
शहर में हो रहे अवैध निर्माण-अतिक्रमणों की शिकायतों और इस पर कार्रवाई के लिए संबंधित जोन एवं प्रवर्तन शाखा में सामंजस्य के लिए ऑनलाईन सिस्टम विकसित किया जाएगा। सिस्टम डवलप हाेने से पारदर्शिता के साथ माॅनिटरिंग हाेगी। सिस्टम डवलप करने के लिए जेडीए सचिव आलाेक रंजन की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया जाएगा, जिसमें मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी, जोन उपायुक्त-9 अबू सुफियान चौहान एवं उपायुक्त जोन-8 अशोक योगी और आयोजना शाखा से एक अधिकारी शामिल किया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें