पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सियासी संग्राम:सबसे पहले सीएम के आवास पहुंचे भंवरलाल, 24 साल पहले भी ऐसे ही भैरोंसिंह से मिलने पहुंच गए थे

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान की सचिन पायलट से सुलह की बात हो रही थी। इधर, सरदारशहर से कांग्रेस के बागी विधायक भंवरलाल सोमवार को सबसे पहले मुख्यमंत्री के घर उनसे मिलने जयपुर आ पहुंचे। यू-टर्न लेते हुए उन्होंने कहा कि 15-20 विधायक सरकार नहीं गिरा सकते। वे बहुमत के साथ हैं। भंवरलाल अभी तक पायलट खेमे की ओर से खुलकर बयानबाजी कर रहे थे। खरीद-फरोख्त के वायरल ऑडियो के आधार पर इनके खिलाफ एसओजी और एसीबी ने मामला भी दर्ज किया था। कांग्रेस उन्हें पार्टी की सदस्यता से निलंबित भी कर चुकी है। बता दें कि 30 साल में 3 बार सरकार पर बड़ा संकट आ चुका है।

तीनों बार भंवरलाल तस्वीर में नजर आए। एक बार सरकार बचाने और दो बार अस्थिर करने में इनकी भूमिका रही। 1990 में जब भाजपा सरकार अस्थिर हुई तो जनता दल- दिग्विजय ने भाजपा को समर्थन देकर सरकार बचाई। जद-दिग्विजय के विधायक भंवरलाल शर्मा को कैबिनेट मंत्री बनाया गया था।

1996 में भी भंवरलाल ने भाजपा के विधायकों के साथ मिलकर भैरोंसिंह शेखावत सरकार को गिराने की कोशिश की। तब शेखावत इलाज कराने अमेरिका गए थे। भंवरलाल तब भी सरकार गिराने में असफल रहे तो सबसे पहले सीएम आवास पहुंचकर भैरोंसिंह से मुलाकात की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें