जयपुर में 1 करोड़ की हेरोइन के साथ 2 गिरफ्तार:डिलीवरी देने के लिए सड़क पर खड़े थे, पुलिस को देख बैग छुपाने लगे

जयपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार दोनों आरोपी - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार दोनों आरोपी

जयपुर में एक करोड़ रुपए से ज्यादा की हेरोइन की डिलीवरी करने आए दो पैडलर को गिरफ्तार किया गया है। दोनों युवक हेरोइन की डिलीवरी देने के लिए खरीददार का इंतजार कर रहे थे। इस दौरान दोनों को दबोच लिया गया। आरोपियों के पास से 800 ग्राम हेरोइन बरामद की है। इसकी कीमत एक करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा रही है।

भट्टा बस्ती थानाधिकारी हुकुम सिंह बताया कि गुरुवार रात को डीएसटी नॉर्थ टीम से सूचना मिली थी कि दो युवक इलाके में मादक पदार्थ की तस्करी के इरादे से घूम रहे हैं। इस पर गुरुवार रात एक बजे स्वर्ण जयंती पार्क के पास गश्त के दौरान एक स्कूटर पर सवार दो संदिग्ध युवकों को रोका गया। दोनों युवकों के पास बड़ा बैग था। पुलिस को देखकर दोनों युवकों ने बैग को छुपा लिया। पुलिस को शक होने पर दोनों युवकों से पूछताछ की। वह संतोषपूर्ण जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद पुलिस ने बैग की तलाशी ली। उसमें बड़ी संख्या में सफेद पाउडर के पाउच बरामद हुए।

पुलिस की जांच में सामने आया कि पकड़ा गया सफेद पाउडर हेरोइन है। इसके बाद पुलिस ने पुरोहित जी का बास सोडाला निवासी यश सैनी(22) और झुंझुनूं के खेतड़ी निवासी जागराम(40) को 800 ग्राम हेरोइन के साथ एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार किया है। मामले की जांच विद्याधर नगर थाना पुलिस कर रही है।

एक आरोपी ट्रक ड्राइवर दूसरा लोकल सपोर्टर

भट्टा बस्ती थानाधिकारी हुकुम सिंह बताया कि एक आरोपी झुंझुनूं के खेतड़ी निवासी जागराम ट्रक ड्राइवर है। वहीं, दूसरा आरोपी सोडाला निवासी यश सैनी फलों का व्यापारी है। पुलिस की पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि जागराम हेरोइन झुंझुनूं से लाया था। जयपुर के सोडाला निवासी यश सैनी ने लोकल सपोर्ट दिया था। दोनों भट्टा बस्ती इलाके में माल की डिलीवरी देने के लिए आए थे। डिलीवरी लेने आने वाले व्यक्ति का इंतजार कर रहे थे। पुलिस ने माल डिलीवरी से पहले ही दबोच लिया।

पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है कि एक करोड़ रुपए से ज्यादा की कीमत की हेरोइन कहां से लाई गई। कहां पर सप्लाई की जानी थी। इसके साथ ही ड्रग तस्करी में शामिल अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है।

मामले की जांच कर रहे विद्याधर नगर थानाधिकारी वीरेंद्र कुरील ने बताया कि हेरोइन की जांच के लिए सैंपल एफएसएल को भेजा गया है। एफएसएल की जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल अब विद्याधर नगर थाना पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।