• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Bhilwara Rajasthan Coronavirus Patient Latest News Update; Negative Report of Three Bhilwara Corona (COVI 19) Positive Patients In Brijesh Banger Memorial Hospital

भीलवाड़ा में कोरोना / 3 संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई, आइसोलेशन वार्ड के स्टाफ ने गाया गाना- जिंदगी की यही रीत है, हार के बाद ही जीत है

एमजी हाॅस्पिटल के आइसाेलेशन वार्ड में नर्सिंगकर्मियों ने ईश्वर से प्रार्थना की। एमजी हाॅस्पिटल के आइसाेलेशन वार्ड में नर्सिंगकर्मियों ने ईश्वर से प्रार्थना की।
X
एमजी हाॅस्पिटल के आइसाेलेशन वार्ड में नर्सिंगकर्मियों ने ईश्वर से प्रार्थना की।एमजी हाॅस्पिटल के आइसाेलेशन वार्ड में नर्सिंगकर्मियों ने ईश्वर से प्रार्थना की।

  • कोरोना मरीजाें की जानकारी लेने और उनके इलाज के बारे में गाइड करने के लिए जयपुर से भी डाॅक्टर्स भीलवाड़ा आ रहे
  • सोडियम हाइपोक्लोराइड की सप्लाई बाहर से नहीं हो पा रही, लेकिन शहर की एक फैक्ट्री ने इसका स्टॉक उपलब्ध कराया

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 12:29 PM IST

भीलवाड़ा. काेराेनाजाेन भीलवाड़ा में दो पॉजिटिव रोगियों की मौत हो गई। हालांकि, बड़ी राहत यह है कि अभी तक पाॅजिटिव आने वाले मरीजाें में अधिकांश बांगड़ हाॅस्पिटल का स्टाफ है। इसके अलावा कुछ वहां आने वाले मरीज और बाकी इन मरीजाें के परिजन हैं। यानी कुछ दिनों के दौरान कोई वहां नहीं गया है तो परेशानी वाली बात सामने नहीं आई है। शहर या जिले के आम नागरिकाें में काेराेना से संबंधित जानकारी नहीं आई है।

यहां एमजी हाॅस्पिटल के आइसाेलेशन वार्ड में भर्ती दाे और पाॅजिटिव राेगी की इलाज के बाद कराई गई दूसरी जांच रिपाेर्ट निगेटिव आई। इससे पहले भी एक पाॅजिटिव की रिपाेर्ट उपचार के बाद निगेटिव आ चुकी है। इसके बाद प्रशासनिक और चिकित्सा विभाग के अधिकारियाें ने राहत की सांस ली थी कि उनकी ओर से राेगियाें काे दिया जा रहा है इलाज सही दिशा में है। इसके सकारात्मक परिणाम आ रहे हैं। हालांकि पाॅजिटिव के बाद निगेटिव रिपाेर्ट आने वाले राेगियाें की अभी और जांच होगी। उसके बाद की रिपाेर्ट भी निगेटिव आने, उनकी तबीयत में सुधार हाेने पर आइसाेलेशन वार्ड से छुट्टी दी जाएगी। संदिग्ध लोगों की कॉलोनियां मेडिकल वॉच में हैं।

तीन बीमारियों का संयुक्त उपचार ‘कोरोना की संजीवनी’
मेडिकल काॅलेज के प्रिंसिपल डाॅ. राजन नंदा ने बताया कि तीनाें निगेटिव रिपाेर्ट वालाें काे स्टेप डाउन कर दूसरे वार्ड में भर्ती किया गया है। अभी इनकी और जांचें करवाई जाएंगी। इधर, लगातार इलाज के बाद दूसरे राेगी की रिपाेर्ट निगेटिव आने के बाद उनका इलाज कर रहे डाॅक्टर्स और नर्सिंगकर्मियाें ने आइसाेलेशन वार्ड में गुरुवार काे जाेशीले अंदाज में गाना गाया। उन्हाेंने जिंदगी की यही रीत है...हार के बाद ही जीत है। थाेड़े आंसू हैं...थाेड़ी हंसी, आज गम है ताे कल है खुशी...गाना गाया। इसमें सभी आइसाेलेशन वार्ड के कर्मचारी बहुत उत्साह में नजर आ रहे हैं। गाैरतलब है कि काेराेना वायरस काे हराने के लिए अभी तक दुनिया में कहीं भी दवा नहीं बनी है। यहां एमजी हाॅस्पिटल के आइसाेलेशन वार्ड में पाॅजिटिव राेगियाें काे एचआईवी, मलेरिया और स्वाइन फ्लू की दवाइयां काेंबिनेशन के साथ दी जा रही है और इसके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं।

जयपुर के डाॅक्टर आ रहे हैं इलाज करने
एमजी के आइसाेलेशन वार्ड में भर्ती मरीजाें की जानकारी लेने और उनके इलाज के बारे में गाइड करने के लिए जयपुर से भी डाॅक्टर्स भीलवाड़ा आ रहे हैं। बापू नगर से एक व्यक्ति काे ले गई मेडिकल टीम पिछले दिनाें बांगड़ हाॅस्पिटल में हार्ट का ऑपरेशन कराकर आए बापूनगर के एक व्यक्ति काे भी मेडिकल टीम लेकर गई है।

पॉजिटिव राेगी की कॉलोनी में दाेनाें समय छिड़केंगे सोडियम हाइपोक्लोराइड
नगर परिषद की ओर से सोडियम हाईपोक्लोराइड का छिड़काव जारी है। बुधवार काे भी चार वार्डों में छिड़काव किया लेकिन अचानक बारिश के कारण बह गया। इसके चलते गुरुवार को फिर से बाकी बचे वार्डों में स्प्रे करवाकर सेनिटाइज कराया गया। इसके साथ कोरोना पॉजीटिव की मौत होने को लेकर एमजी अस्पताल, उसके मकान और आसपास क्षेत्र को फिर से सेनिटाइज करने के लिए छिड़काव किया। सभापति मंजू चेचाणी ने बताया कि शहर में जहां भी कोरोना पॉजीटिव मिले हैं उन कॉलोनियों में सुबह-शाम स्प्रे किया जाएगा। स्वास्थ्य अधिकारी अखेराम बड़ोदिया ने बताया कि सोडियम हाईपोक्लोराइड की सप्लाई बाहर से नहीं हो पा रही है, लेकिन शहर की एक फैक्ट्री ने बड़ा स्टॉक उपलब्ध कराया है। आगामी दिनों में स्प्रे लगातार जारी रहेगा।

सतर्कता : मेडिकल एडवाइजरी के अनुसार किया अंतिम संस्कार- काेराेना पाॅजिटिव मृतक के शव का अंतिम संस्कार मेडिकल विभाग की एडवाजरी के अनुसार किया गया। इस दाैरान भारी पुलिस तैनात रहा, ताकि काेई दूसरा यहां नहीं आ सके। आइसाेलेशन वार्ड में जो मरीज भर्ती हैं, वे कम्यूनिटी से हैं। ये सभी पिछले दिनाें बांगड़ हाॅस्पिटल में भर्ती रहे थे या चैकअप कराने के लिए आए थे। इनके परिजनों को भी क्वारैंटाइन किया हुआ है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना