पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राजस्थान की सियासत:भाजपा ने 16 विधायकाें के लिए 3 चार्टर बुक कराए, 9 ने किया इनकार, 6 हाे सके रवाना

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • धार्मिक यात्रा के नाम पर गुजरात बाड़ेबंदी में विधायकाें काे बुलाकर संगठन ने झेली नाराजगी

कांग्रेस के बाद भाजपा भी धार्मिक यात्रा के नाम पर अपने विधायकों की बाड़ेबंदी कर रही है। उधर बीजेपी के कई नेताओं ने चुनिंदा व किश्ताें में हुई बाड़ेबंदी का विराेध करते हुए यात्रा करने से इंकार कर दिया है। ये ही वजह रही कि शनिवार काे तीन चार्टर बुक थे और करीब 16 विधायकाें काे गुजरात जाना था लेकिन छह ही विधायक गुजरात जा सकें। शेष 9 ने इंकार कर दिया। वहीं शेष एक विधायक अगली खेप में भेजे जाएंगे। अगली खेप में 10 विधायक गुजरात भेजे जाने की तैयारी है। इन विधायकाें ने संगठन काे तर्क दिया कि जब सभी विधायक एकसाथ नहीं हाे तब तक इस तरह घूमने के नाम से नहीं जा सकते है। अगर ऐसा करते है ताे जनता के बीच उनका गलत मैसेज जाएगा। लाेग संदेह की नजर से देखेंगे। झालावाड़ जिले के तीन विधायक, धाैलपुर, ब्यावर और बीकानेर के विधायकाें ने ये बात रखते हुए यात्रा करना खारिज कर दिया।

हालांकि इन विधायकाें काे वसुंधरा गुट का हाेने का नाम लेकर कुछ नेताओं ने देकर एक अलग ही चर्चा छेड़ दी। गाैरतलब है कि शुक्रवार काे भी उदयपुर संभाग में चार विधायकाें ने इसी तरह की आपत्ती दर्ज कराई थी। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के हस्तक्षेप करने के बाद ये विधायक धार्मिक यात्रा के लिए माने थे।

ये विधायक हैं गुजरात में
गाेपीचंद मीना, झाबर सिहं सांखला, गुरदीप शाहपिनी, धर्मेंद्र माेची, गाेपाल लाल शर्मा, निर्मल कुमावत, फूल सिंह मीणा, धरम नारायण जाेशी, अर्जुन जिनगर, बाबूलाल खराड़ी, गाैतमलाल, समाराम गरासिया, जगसीराम काेली आदि के नाम शामिल है।

गहलोत के पास प्रताप का रिमोट : बीजेपी
प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा ने भाजपा नेताओं पर मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि इनका रिमोट तो सीएम गहलोत के पास है। रामलाल ने कहा कि खाचरियावास खुद के मंत्रालय में हुए करोड़ों के घोटाले के बाद से पायलट के खेमे से पलटी मारकर गहलोत खेमे में आ गए हैं। अब गहलोत के प्रति निष्ठा दिखाने के लिए भाजपा के नेताओं पर बे-सिर पैर के बयान देते रहते हैं। गहलोत प्रतापसिंह की इस कमजोरी का फायदा उठाकर उनका इस्तेमाल कर रहे हैं और जब भी प्रतापसिंह का मन बदलने लगता है तो एसीबी की फाइल आगे कर देते हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें