पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चिट्ठी विवाद थामने की कवायद:BJP कोर ग्रुप की बैठक में गूंजा मामला, नेता प्रतिपक्ष ने जताई नाराजगी, वसुंधरा शामिल हुईं लेकिन विवाद पर खामोश

जयपुर11 दिन पहले
भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में शामिल हाेने प्रदेश कार्यालय आते और लौटते वक्त वसुंधरा राजे समर्थकों ने उनके पक्ष में जमकर नारेबाजी की ।
  • कोर ग्रुप की बैठक में उपचुनावों पर भी मंथन, वसुंधरा राजे के पक्ष में हुई नारेबाजी
  • 6 से 14 मार्च तक मंडल स्तर तक भाजपा का गहलोत सरकार के खिलाफ आंदोलन

प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप की दूसरी बैठक में वसुंधरा राजे खेमे के 20 विधायकों की चिट्ठी का विवाद छाया रहा। बैठक में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने विधानसभा में बोलने का अवसर नहीं देने का आरोप लगाने वाले वसुंधरा राजे खेमे के विधायकों की चिट्ठी का मुद्दा उठाया। कटारियो ने चिट्ठी सार्वजनिक करने पर नाराजगी जाहिर की। कटारिया के यह मामला उठाने के बाद बैठक में वसुंधरा राजे पहुंची। राजे के आने से पहले यह मामला उठ चुका था। चिट्ठी लिखने वाले विधायकों से प्रदेश प्रभारी स्पष्टीकरण मांग सकते हैं।

कोर ग्रुप की बैठक मेें वसुंधरा राजे करीब 45 मिनट की देरी से पहुंचीं। दिल्ली से जयपुर पहुंचने में देरी होने के कारण राजे लेट हो गईं। उन्हें को फ्रंट में बैठने को जगह दी गई। वो चिट्ठी विवाद सहित किसी मुद्दे पर कुछ नहीं बोलीं।

भाजपा दफ्तर में वसुंधरा के पक्ष में नारेबाजी

करीब तीन घंटे चली कोर ग्रुप की बैठक में वसुंधरा राजे देरी से आईं और बैठक खत्म होने के बाद जब राजे भाजपा कार्यालय से वापस जाने लगीं, उस वक्त समर्थकों ने उनके पक्ष में जमकर नारेबाजी की। राजे की गाड़ी भाजपा कार्यालय से बाहर थी। गाड़ी को अंदर बुलाने की बजाए राजे चलकर बाहर गाड़ी तक गईं। इस दौरान समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। इस पूरे घटनाक्रम और फिर प्रभारी महामंत्री अरुण सिंह के बयानों से यह माना जा रहा है कि बर्फ अभी पिघली नहीं है।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई कोर ग्रुप की बैठक में वसुंधरा राजे भी शामिल हुईं
भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई कोर ग्रुप की बैठक में वसुंधरा राजे भी शामिल हुईं

पढ़िए... चिट्ठी विवाद की पूरी खबर

ऐसा काम नहीं करना चाहिए, जिससे पार्टी का अहित हो: अरुण सिंह

प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा, अभी हमने चिट्ठी देखी नहीं है, मीडिया में जरूर आया था। भाजपा के सदस्यों को कोई ऐसा काम नहीं करना चाहिए, जिससे पार्टी का अहित हो, अगर ऐसी बात है तो हम जरूर बात करेंगे। कोई भी बात हो अलग से बात की जानी चाहिए। कोई भी व्यक्ति खुद की जगह पार्टी को ऊपर रखे। पार्टी के नेतृत्व को कोई नहीं ललकार सकता।

चिट्ठी मीडिया के लिए बड़ा विषय हो सकता है। हम लोगों के लिए बड़ा विषय नहीं है। कोई ऐसा बयान ना दे जिससे पार्टी का नुकसान हो। अगर कोई पार्टी के खिलाफ बात है तो हम ऐसा करने वालों को समझाएंगे और जरूरत हुई तो फटकारेंगे भी।

चिट‌्ठी विवाद के अलावा चार सीटों के उपचुनाव पर भी चर्चा

कोर ग्रुप की बैठक में विधानसभा उपचुनावों में पार्टी की रणनीति पर चर्चा के साथ-साथ विधानसभा के बजट सत्र में सरकार को अलग-अलग मुद्दों पर घेरने को लेकर भी रणनीति बनाई गई।

6 से 14 मार्च तक मंडल स्तर तक भाजपा का गहलोत सरकार के खिलाफ आंदोलन
कोर ग्रुप की बैठक में 6 अप्रैल को भाजपा स्थापना दिवस और 14 अप्रैल के अंबेडकर जयंती के आयोजन पर भी चर्चा हुई। भाजपा गहलोत सरकार के खिलाफ मार्च में एक सप्ताह का आंदोलन करेगी। भाजपा प्रभारी अरुण सिंह ने कहा, 6 से 14 मार्च तक सभी तहसील स्तर पर गहलोत सरकार के खिलाफ आंदोलन होंगे। एक सप्ताह तक कार्यकर्ता जनहित के मुद्दों पर आंदोलन करेंगे। 2 मार्च को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जयपुर आएंगे। भाजपा कार्यसमिति की बैठक में शामिल होंगे।

भाजपा विधायक दल की बैठक में शामिल होंगी वसुंधरा

कोर ग्रुप के बाद बुधवार को सुबह 10 बजे भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। इसमें बजट सत्र को लेकर आगे की रणनीति पर बात होगी। वसुंधरा विधायक दल की बैठक में शामिल होंगी। विधायक दल की बैठक में उनके समर्थक विधायकों के चिट्‌ठी लिखने का मुद्दा उठ सकता है। वो विधायक दल की बैठक के अलावा विधानसभा की कार्यवाही में भी हिस्सा लेंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

और पढ़ें