पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • BJP General Secretary Arun Singh Attacked Rahul Gandhi, Said Confuse And Contradiction Between Him And His Party Leaders

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम दावेदारों को नसीहत:भाजपा कोर ग्रुप की बैठक से पहले प्रदेश प्रभारी बोले- सीएम फेस कौन होगा यह फैसला सोशल मीडिया नहीं, पार्टी करेगी

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान में बीजेपी की कोर ग्रुप की होने वाली पहली बैठक से पहले प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने मुख्यमंत्री के लिए दावेदारी कर रहे पार्टी नेताओं को नसीहत दी है। - Dainik Bhaskar
राजस्थान में बीजेपी की कोर ग्रुप की होने वाली पहली बैठक से पहले प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने मुख्यमंत्री के लिए दावेदारी कर रहे पार्टी नेताओं को नसीहत दी है।
  • राजस्थान भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा- चुनाव आने तक कई लोग सोशल मीडिया पर सीएम का चेहरा बनेंगे

राजस्थान में बीजेपी की कोर ग्रुप की होने वाली पहली बैठक से पहले प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने मुख्यमंत्री के लिए दावेदारी कर रहे पार्टी नेताओं को नसीहत दी है। पार्टी में मुख्यमंत्री के चेहरे के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव आने तक कई लोग सोशल मीडिया के जरिए मुख्यमंत्री का चेहरा बनेंगे, लेकिन वास्तविकता यह है कि मुख्यमंत्री का चेहरा होगा या नहीं होगा, होगा तो कौन होगा, कौन नहीं होगा, कौन बनेगा और कौन नहीं बनेगा यह पार्टी का पार्लियामेंट्री बोर्ड तय करेगा। सीएम फेस कौन होगा, यह फैसला सोशल मीडिया नहीं, पार्टी का पार्लियामेंट्री बोर्ड तय करेगा।

दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुधंरा राजे, प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, सांसद दीया कुमारी, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया सहित अन्य कई नेताओं के समर्थक सोशल मीडिया पर अभियान चलाकर उन्हें मुख्यमंत्री का चेहरा बता रहे हैं। इसे लेकर कई बार सियासी विवाद के हालात भी बने हैं। अरुण सिंह के बयान को इन सब नेताओं पर ही निशाना माना जा रहा है।

राज्य में बीजेपी नेताओं के बीच चल रही गुटबाजी और मनमुटाव के सवाल पर अरुण सिंह ने कहा कि हमारे बीच मतभेद हो सकते हैं मनभेद नहीं हैं। मतभेद होना अच्छी बात है। अलग-अलग लोगों की राय को सुनकर ही हम निर्णय करते हैं, लेकिन मनभेद हमारे में किसी में नहीं है।

कांग्रेस पर हमला, कहा- राहुल गांधी और उनकी पार्टी के नेता कंफ्यूजन में
अरुण सिंह ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी और उनकी पार्टी नेताओं को पता नहीं रहता क्या बोलना है। उनके बयानों में विरोधाभास और कंफ्यूजन दिखाई देता है। एक तरफ राहुल गांधी 7 मई को पूछते हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से की लॉकडाउन कब हटाएंगे और उसी दिन उनके मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और अशोक गहलोत लॉकडाउन बढ़ाने का एलान करते हैं।

इसी तरह राहुल गांधी 23 दिसंबर को सोशल मीडिया पर पूछते हैं कि अमेरिका, रूस, चाइना में वैक्सीन लगना लोगों को शुरू हो गया, भारत में वैक्सीन कब आएगी। अब वैक्सीन आ गई और लगना शुरू हो गई तो उन्हीं के नेता शशि थरूर, जयराम रमेश, आनन्द शर्मा सहित अन्य लोग वैक्सीन की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हैं।

अरुण सिंह ने कहा, राहुल 20 सितंबर को पूछते हैं कि किसानों की आमदनी दोगुनी कब करोगे, लेकिन जब किसान बिल आता है तो उन्हीं की पार्टी इसका विरोध करती है। साल 2007 में तत्कालीन कृषि मंत्री शरद पवार ने कृषि में खुले बाजार की वकालत करते हुए कृषि उपज विपणन समिति (APMC) में संशोधन के लिए कई राज्यों को पत्र लिखा था।

इसी तरह खुद कैप्टन अमरिंद सिंह ने भी कृषि सेक्टर में प्राइवेट फर्मो को जोड़ने का प्रस्ताव 2016 में लाने की बात कही थी। अब जब कृषि संशोधन बिल आया तो वह विरोध कर रहे है और किसानों को गुमराह कर रहे है। ये सब बातें बताती है कि कांग्रेस पार्टी इज टोटल कंफ्यूज और कांग्रेस नेतृत्व भी पूरी तरह कंफ्यूज है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें