पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Bjp MP Kirodi Lal Meena Meet With Congress Leader Ajay Makan In Jaipur In A Hotel, Meena Raised A Issue About Trafficking Of Womens And Childrens From Rajasthan

BJP सांसद ने फिर दिया इंटेलीजेंस को चकमा:प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन का घेराव करने होटल पहुंचे किरोड़ी, आदिवासी महिलाओं को गुजरात में बेचने व धर्म परिवर्तन के गोरखधंधे पर कार्रवाई की मांग की

जयपुर25 दिन पहले
प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन से मुलाकात करते भाजपा सांसद किरोड़ीलाल मीणा

राजस्थान में भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने बुधवार को एक बार फिर से इंटेलीजेंस को चकमा दे दिया। वे चार आदिवासी महिलाओं और उनके परिवार को साथ लेकर जयपुर में जवाहर सर्किल स्थित एक पांच सितारा होटल में पहुंच गए। मीणा ने होटल में ठहरे प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन का घेराव करने की कोशिश की।

होटल में जबरन घुसने पर सुरक्षाकर्मियों ने रोका तो किरोड़ीलाल मीणा की उनसे बहस भी हुई। ऐसे में किरोड़ीलाल मीणा वहीं धरने पर बैठ गए। आखिरकार, जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले प्रदेश प्रभारी अजय माकन होटल की लॉबी में पहुंचे। वहां माकन ने किरोड़ीलाल मीणा से बातचीत की। इस दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, विधायक रफीक खान व अन्य नेता भी मौजूद रहे।

भाजपा सांसद के आदिवासी महिलाओं को लेकर अजय माकन से मिलने की योजना की किसी को कोई जानकारी नहीं थी। बता दें कि पहले भी किरोड़ीलाल मीणा गुपचुप तरीके से दौसा जिले में जमीन हड़पने को लेकर पुजारी की हत्या के मामले में धरना दे रहे ग्रामीणों के साथ शामिल होने पहुंचे थे। पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी थी।

अजय माकन और गोविंद सिंह डोटासरा को आदिवासी महिलाओं की पीड़ा बताते किरोड़ीलाल मीणा
अजय माकन और गोविंद सिंह डोटासरा को आदिवासी महिलाओं की पीड़ा बताते किरोड़ीलाल मीणा

गिरोह पर कार्रवाई करवाए सरकार: किरोड़ीलाल मीणा

भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने माकन से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें बताया गया कि राजस्थान के उदयपुर जिले में कोटड़ा और झाड़ोल कस्बों से आदिवासी महिलाओं और उनके बच्चों को मोटी रकम वसूलकर गुजरात में मजदूरी के बहाने भेजा जाता है। वहां उनको बेच दिया जाता है। पीड़ितों का वहां धर्म परिवर्तन करवाया जाता है। विरोध करने पर डरा धमकाकर प्रताड़ित किया जाता है। किरोड़ीलाल के मुताबिक यह गोरखधंधा पिछले तीन-चार साल से चल रहा है।

ऐसे में किरोड़ी मीणा ने मांग की है कि राज्य सरकार पीड़ित महिलाओं, बच्चों और उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान करें। उनको तस्करी कर खरीद फरोख्त के मामलों को दखल कर रुकवाएं। इन गिरोह में शामिल लोगों पर सख्ती से कार्रवाई करें। किरोड़ीलाल मीणा से मामला समझकर माकन और डोटासरा ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद अजय माकन होटल में पिछले गेट से ही जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे। वहां दोपहर 2 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

खबरें और भी हैं...