अजमेर विवि:कार्यवाहक कुलपति थानवी काे हटाने के लिए भाजपा सांसद और विधायकों ने राज्यपाल को दिया ज्ञापन

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ज्ञापन देने वालाें में विधायक - सांसद तक माैजूद रहे । ज्ञापन में कहा गया कि अयोग्य कुलपति को तुरंत प्रभाव से हटाया जाए। - Dainik Bhaskar
ज्ञापन देने वालाें में विधायक - सांसद तक माैजूद रहे । ज्ञापन में कहा गया कि अयोग्य कुलपति को तुरंत प्रभाव से हटाया जाए।

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति ओम थानवी काे हटाने की मांग पर बीजेपी नेताओं ने विधायक व पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी के नेतृत्व में राज्यपाल काे ज्ञापन दिया। ज्ञापन देने वालाें में विधायक - सांसद तक माैजूद रहे । ज्ञापन में कहा गया कि अयोग्य कुलपति को तुरंत प्रभाव से हटाया जाए।

12 सूत्री ज्ञापन में थानवी की शैक्षिक योग्यता सहित कार्यवाहक कुलपति की नियुक्ति होने से लेकर अभी तक किए गए निर्णयों, कार्यों, अनियमितताओं और विश्वविद्यालय की स्थिति का विस्तार से वर्णन किया गया है।

देवनानी ने कहा कि एमडीएस विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति थानवी इस पद के लिए अयोग्य हैं। उनकी कार्यप्रणाली तथा एकमात्र विचारधारा के आधार पर काम करने की प्रवृति ने न सिर्फ विश्वविद्यालय के कामकाज को बुरी तरफ से प्रभावित किया है, इसकी अकादमिक पहचान और अस्तित्व पर भी संकट खडा करने की पटकथा लिख दी है।

ये शामिल रहे : वासुदेव देवनानी की अगुवाई में मिले शिष्टमंडल में सांसद भागीरथ चाैधरी, विधायक रामस्वरूप लांबा, भाजपा के पूर्व देहात जिलाध्यक्ष. बी.पी.सारस्वत, ओंकारसिंह लखावत आदि शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...