कांग्रेस की महंगाई रैली को काउंटर करने की तैयारी!:बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का दाैरा अगले महीने के दूसरे सप्ताह में संभव

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का दाैरा अगले माह जनवरी के दूसरे या तीसरे सप्ताह में प्रस्तावित है।(फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का दाैरा अगले माह जनवरी के दूसरे या तीसरे सप्ताह में प्रस्तावित है।(फाइल फोटो)

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का दाैरा अगले माह जनवरी के दूसरे या तीसरे सप्ताह में प्रस्तावित है। वह जयपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं के बड़े सम्मेलन में शामिल हाे सकते हैं। उनके इस दाैरे काे प्रदेश बीजेपी भव्य बनाते हुए कांग्रेस की महंगाई रैली के काउंटर के रूप में पेश करने की तैयारी में है। हालांकि इस दाैरे काे लेकर प्रदेश व केंद्रीय स्तर पर ओमिक्राॅन व काेराेना का अध्ययन किया जा रहा है।

इसकी रिपाेर्ट के आधार पर ही जेपी नड्डा का कार्यक्रम तय हाेगा। चूंकि नड्डा पूर्व केंद्रीय चिकित्सा मंत्री है। ऐसे में काेराेना पर निगरानी और रिपाेर्ट के बाद ही इस दाैरे पर सहमति बनेगी। गाैरतलब है कि प्रदेश बीजेपी की जयपुर में पन्ना प्रमुख सम्मेलन कराने की याेजना है ताकि पार्टी काे मजबूती मिले।

2023 के विधानसभा चुनाव पर नजर
माना जा रहा है कि नड्डा का कार्यक्रम कराकर प्रदेश बीजेपी दाे संदेश देना चाहती है। पहला ये कि 2023 का विधानसभा चुनाव केंद्रीय आलाकमान की नजराें में महत्वपूर्ण है। उसे पार्टी जीतना चाहेगी ताकि 2024 के लाेकसभा चुनाव में फायदा मिल सकें। इसके अलावा कांग्रेस आलाकमान का सबसे महत्वपूर्ण गढ़ राजस्थान बन चुका है।

शाह के बाद गांधी परिवार और अब बीजेपी अध्यक्ष नड्‌डा की रैली
बीजेपी - कांग्रेस की राजनीति काे लेकर राजस्थान का जयपुर अब देश- दुनिया के बीच चर्चाओं में बना हुआ है। सीतापुरा में अमित शाह ने 5 दिसंबर काे प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में सीएम गहलाेत के लिए संदेश दिया था कि गहलाेत सरकार नहीं गिराने वाले 2023 में सत्ता से हटाएंगे। वर्ष 2022 में यूपी या गुजरात के साथ चुनाव कराकर देख लें तब भी हरा देंगे। राहुल गांधी की रविवार काे हुई रैली में हिंदू और हिंदूत्व का मुद्दा और पूरे गांधी परिवार की जयपुर में महंगाई विराेधी रैली में माैजूदगी के बाद अब बीजेपी अध्यक्ष के संभावित दाैरे पर सबकी नजर है।

खबरें और भी हैं...