चिंतन शिविर:एक चेहरे की बदौलत नहीं, केंद्र व संगठन के दम पर सत्ता हासिल करने में जुटेगी बीजेपी

जयपुर2 महीने पहलेलेखक: कुंभलगढ़ से हर्ष खटाना
  • कॉपी लिंक
भाजपा नेताओं का योगा के साथ चिंतन। - Dainik Bhaskar
भाजपा नेताओं का योगा के साथ चिंतन।

कुंभलगढ़ में दाे दिन से चले बीजेपी के चिंतन शिविर में निर्णय हुआ है कि माेदी सरकार और संगठन की खूबियों से बीजेपी सत्ता में आएगी। एक बार कांग्रेस और एक बार बीजेपी का ट्रेंड भी ताेड़ने पर विचार किया गया। यह भी साफ किया गया कि किसी एक व्यक्ति काे चुनावी चेहरा नहीं बनाया जाएगा।

चिंतन शिविर के बाद सीएम के चहरे काे लेकर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि यह काम पार्लियमेंट्री बाेर्ड का है। कांग्रेस की ओर इशारा करते हुए कहा कि जिस जगह दाे सीएम के दावेदार हाेते है, झगड़े उसी जगह हाेते है। बीजेपी में इस तरह का काेई झगड़ा नहीं है। याेग्य चेहराें की कमी नहीं है। बीजेपी माेदी सरकार और भाजपा की खूबियों से सत्ता में आना चाहती है। इस कार्ययोजना पर पार्टी के स्तर पर काम किया जा रहा है।

दाे दिन में 2 साल की रणनीति बूथ लेवल के कार्यों पर मंथन

बैठक में दाे दिन में दाे साल की रणनीति पर बात हुई है। माेदी सरकार की याेजनाओं से लेकर संगठन की वर्किंग और बूथ लेवल की वर्किंग काे मजबूत करने पर मंथन हुआ है। जल्द ही संगठन में लोगों को और जिम्मेदारियां दी जाएगी।

बैठक में सभी विधानसभा क्षेत्रों, जिलों की और संभागों की समीक्षा हुई है। पार्टी की पिछले चुनावाें में हार-जीत की समीक्षा के साथ उप चुनावाें पर भी बात हुई। हालांकि इसमें ये भी स्पष्ट कर दिया गया कि ये चिंतन शिविर विधानसभा चुनाव से संबंधित है।

बीजेपी मूल साेच से नहीं भटकेगी, और समझाैते मंजूर नहीं हाेंगे

बैठक में ये भी स्पष्ट कर दिया है कि बीजेपी खुद की मूल साेच से भटकाव की तरफ नहीं जाएगी। जिन उद्देश्याें से पार्टी का गठन हुआ था, उन्हीं पर रहकर पार्टी काम करेगी। किसी भी कीमत पर पार्टी समझाैते नहीं करने वाली।

अरुण सिंह बोले- प्रमुख मुद्दों पर अभी से कार्य हो

प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह ने कहा कि प्रदेश में संगठन की एक समर्पित टीम है। जिसमें कोर कमेटी के सदस्य, संभाग प्रभारी, महामंत्री आदि शामिल है। इन दिनों सशक्त मंडल अभियान और सेवा और समर्पण अभियान चल रहे हैं और आने वाले समय में मिशन 2023 के लिए राजनीतिक तौर पर कौनसे मुद्दे प्रमुख होंगे, उन पर हमें अभी से कार्य करना है।

पूनियां बोले: मैं भी पीएम माेदी और शाह का आदमी

सतीश पूनियां ने कुम्भलगढ़ में भगवान परशुराम की तपोभूमि में भगवान परशुराम महादेव के दर्शन किए। दर्शन के दाैरान उन्हाेंने गुजरात से आए भक्तजनाें से बात की ताे उन्हाेंने खुद काे बीजेपी का वाेटर बताया। इस पर पूनियां ने पूछा कहां से ताे जवाब मिला कि गांधी नगर से है। माेदी और शाह हमारे है। इस पर पूनियां ने जवाब दिया कि में भी उन्हीं का आदमी हूं।

खबरें और भी हैं...