• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • BJP's Dharna In All 250 Wards Of Jaipur At 5 Pm Today, Protests Across The State Tomorrow, Raje, Poonia, Rathod, Shekhawat's Verbal Attack On The Government

मेयर और 3 BJP पार्षदों के निलंबन पर सियासत:कल प्रदेशभर में प्रदर्शन करेगी बीजेपी, गहलोत सरकार के खिलाफ अभियान चलाने की घोषणा; भाजपा के सभी गुट एकजुट

जयपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आयुक्त से हाथापाई मामले में जयपुर ग्रेटर मेयर सौम्या गुर्जर और तीन BJP पार्षदों के निलंबन के मुद्दे पर सियासी विवाद हो गया है। भाजपा नेताओं ने एकजुट होकर इस मामले में कांग्रेस सरकार को घेरने का फैसला किया है। प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने पार्टी की मेयर और तीन पार्षदों के निलंबन के खिलाफ कल मंगलवार से सभी शहरों में मंडल स्तर पर विरोध-प्रदर्शन की घोषणा की है।

मेयर और पार्षदों के निलंबन के खिलाफ भाजपा के सभी खेमों के नेता एकजुट हो गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, विधायक अशोक लाहोटी सहित कई नेताओं ने मेयर-पार्षदों के निलंबन को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। राजधानी के वार्डों में बीजेपी ने आज विरोध प्रदर्शन किए। मेयर सौम्या गुर्जर ने जयपुर ग्रेटर नगर निगम के मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

वसुंधरा राजे का ट्वीट-निलंबन निंदनीय
पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने ट्वीट करके मेयर और पार्षदों के निंलबन की कार्यवाही पर सवाल उठाए। राजे ने लिखा- लोकतांत्रिक तरीक़े से चुन कर आई जयपुर ग्रेटर नगर निगम की महापौर का निलंबन निंदनीय है।

पूनिया बोले- हिटलरशाही पर उतर आई है गहलोत सरकार
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा- जयपुर ग्रेटर में कांग्रेस को हार का इतना मलाल था कि शुरू से ही षड़यंत्र रच रही थी। सरकार कभी बजट के मामले में तो कभी कमेटियों के मामले में भेदभाव कर रही थी। निलंबन की कार्यवाही तानाशाहीपूर्ण है, गहलोत सरकार हिटलरशाही पर उतर आई है। गैंगरेप की घटनाओं में अपराधी पकड़े नहीं जा रहे, लेकिन यहां सामान्य वाद-विवाद को आपराधिक मुकदमे में बदल दिया। इस तरह की घटना में बिना सुनवाई निलंबन करना सरकार की बड़ी भूल है। सरकार राजनीतिक चश्मे से स्थानीय निकायों में दुर्भावना से कार्यवाही कर रही है।

सत्ता के नशे में दिख रही है कांग्रेस: कटारिया
नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने ट्वीट कर गहलोत सरकार को निशाने पर लिया। कटारिया ने लिखा- सत्ता का दुरुपयोग कर लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है। सत्ता के नशे में दिख रही है कांग्रेस पार्टी, चुने हुए जनप्रतिनिधियों के साथ ऐसा बर्ताव जनादेश का अपमान,भाजपा कभी भी ये बर्दाश्त नहीं करेगी। इसका जोर शोर से विरोध किया जाएगा एक पक्ष को सुनकर कार्यवाही करना गलत है।

केंद्रीय मंत्री शेखावत का ट्वीट-लोकतंत्र बचाने की दुहाई देने वाले गहलोत ने आज उसी की हत्या कर दी
केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सीएम अशोक गहलोत पर ट्वीट करके निशाना साधा। शेखावत ने लिखा- पिछले साल गहलोत साहब लोकतंत्र को बचाने की दुहाई दे रहे थे, और आज उसी लोकतंत्र की हत्या भी कर दी। जयपुर ग्रेटर महापौर और पार्षदों का निलंबन कांग्रेस का फासीवाद है। राजस्थान इस फासीवाद को पनपने नहीं देगा।

राठौड़ ने कहा, गहलोत सरकार के दमन का मुंहतोड़ जवाब देगी बीजेपी

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा-लोकतंत्र की परिभाषा बदलने की कोशिश कर रही कांग्रेस सरकार की इस दमनात्मक कार्यवाही का भाजपा की ओर से मुंहतोड़ जवाब दिया जायेगा। राजस्थान नगरपालिका अधिनियम 2009 की धारा 39 (6) में प्रदत्त शक्तियों का दुरुपयोग कर आरोप पत्र जारी करने से पहले ही निलंबन का यह पहला मामला है। कांग्रेस सरकार लोकतंत्र की धुरी 'स्थानीय निकायों' को समाप्त करने के लिए अबोध शस्त्र हाथ में ले रही है जो इन्हीं के लिए मारक सिद्ध होगा।

लाहोटी बोले- भाजपा सड़क से संसद तक न्याय की लड़ाई लड़ेगी
सांगानेर से बीजपी विधायक और पूर्व मेयर अशोक लाहोटी ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा। लाहोटी ने लिखा-राजस्थान सरकार द्वारा जयपुर ग्रेटर नगर निगम की महापौर सौम्या गुर्जर जी और 3 पार्षदों का निलंबन अलोकतांत्रिक है भाजपा सड़क से संसद तक न्याय की लड़ाई लड़ेगी और इसका माकूल जवाब भी देगी।

आयुक्त से हाथापाई मामले में आधी रात कार्रवाई :जयपुर ग्रेटर नगर निगम मेयर सौम्या गुर्जर और तीन बीजेपी पार्षद सस्पेंड, विभागीय जांच में दोषी करार, अब न्यायिक जांच का हवाला देकर निलंबित किया

खबरें और भी हैं...