जयपुर में युवकों के टॉर्चर से परेशान होकर किया सुसाइड:रूममेट के दोस्त कमरे में आकर पीटते थे, फंदे पर लटका बीएससी स्टूडेंट

जयपुर11 दिन पहले

जयपुर में B.Sc. फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट अमित मीणा (17) ने सुसाइड कर लिया। आरोप है कि उसके रूममेट के दोस्त उसे परेशान करते थे। रूम पर आकर उसे शराब पिलाते थे। मारते-पीटते थे। जान से मारने की धमकी देते थे। अमित का शव सबसे पहले पास में ही रहने वाले युवक शोभित ने देखा। अमित कमरे में फंदे पर लटका हुआ था। शोभित ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद करौली से परिवार भी मौके पर पहुंचा। कमरे की तलाशी ली गई तो 4 पन्नों का सुसाइड नोट मिला है। इसके बाद पुलिस ने 5 लड़कों के खिलाफ आत्महत्या के लिए दबाव बनाने का केस दर्ज किया है।

4 महीने पहले ही आया था जयपुर
अमित के पिता इंद्राज मीणा ने बताया- मेरा बेटा (अमित) 12वीं में 65% अंक लाया था। अच्छी पढ़ाई के लिए 4 माह पहले ही जयपुर आया। सुबोध कॉलेज में B.Sc. फर्स्ट ईयर की पढ़ाई करने लगा। अमित ने मालवीय नगर स्थित मॉडल टाउन में एक कमरा किराए पर लिया। अमित के साथ सुमित पुत्र राम अवतार भी रूम में रहता था। सुमित और उसके दोस्तों ने मिलकर अमित को कई बार कोल्ड ड्रिंक में शराब मिलाकर पिलाई। ये लोग आए दिन अमित को धमकियां देते थे। उसके साथ मारपीट किया करते थे। इसका जिक्र अमित ने अपने सुसाइड नोट में भी किया है।

जयपुर पहुंचे अमित मीणा के परिजन। अमित की लाश देख परिवार वाले फूट-फूटकर रोए।
जयपुर पहुंचे अमित मीणा के परिजन। अमित की लाश देख परिवार वाले फूट-फूटकर रोए।

इंद्राज मीणा ने बताया- अमित से कुछ समय पहले विकास पुत्र रामकेश मीणा ने कुछ पैसे उधार लिए थे। विकास के पिता महुआ में ASI हैं। अमित कई बार विकास से पैसा मांग चुका था। पैसा देने के बजाय विकास और सुमित ने उसके साथ बुरा व्यवहार करना शुरू कर दिया। विकास और सुमित अपने दोस्त नरेंद्र, सौरभ और गौरव के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट करते थे। जबरन उसे शराब पिलाते। उसे प्रताड़ित करते। इन सब से परेशान होकर अमित ने अपने कमरे में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया।

मंगलवार सुबह करीब 10:30 बजे उनके पास मालवीय नगर पुलिस का फोन आया था। दोपहर करीब 1:00 बजे तक हमलोग जयपुर पहुंचे। पुलिस ने परिवार वालों के सामने ही शव को नीचे उतारा।

अमित मीणा मालवीय नगर मॉडल टाउन में एक कमरा किराए पर लेकर रह रहा था।
अमित मीणा मालवीय नगर मॉडल टाउन में एक कमरा किराए पर लेकर रह रहा था।

सुसाइड नोट में लिखा-

मैं पिछले 4 महीने से जयपुर में रूममेट सुमित के साथ रह रहा हूं। सुमित के पास उसके दोस्त गौरव, सौरभ, नरेन्द्र और विकास आते हैं। रूम पर आकर ये सभी पिछले 4 महीने से मुझे टॉर्चर करते हैं। मैंने इस बारे में घर पर भी बताया था, उसके बाद भी कन्टीन्यू मेरे को को परेशान कर रहे हैं। मेरे को मारने की धमकी देते हैं। मुझे पढ़ने भी नहीं देते। इनके टॉर्चर से परेशान हो चुका हूं।

रूममेट सुबह 7 बजे रूम से निकला

शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना के वक्त अमित का रूममेट सुमित कॉलेज के एक प्रोग्राम में हिस्सा लेने बाहर गया हुआ था। जो मंगलवार सुबह 7 बजे ही कमरे से निकल गया था।

पिता किसान

मृतक के पिता किसान हैं। वहीं एक भाई और दो बहन हैं। बड़ी बहन की शादी हो चुकी है। छोटे बहन और भाई स्कूल में पढ़ रहे हैं।

पुलिस ने शुरू की जांच

मालवीय नगर CI हरि सिंह ने बताया- अमित के पास से सुसाइड नोट मिला है। इसे परिवार के लोगो को भी दिखाया गया है। जिन छात्रों पर आरोप हैं, वह भी जयपुर में पढ़ाई करते हैं। इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई हैं। नामजद लड़कों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें...

2 सगी बहनों सहित 3 बच्चियां नाडी में डूबीं:26 जनवरी के फंक्शन की तैयारी में जुटी थीं तीनों, खेलने निकली थीं घर से

टोंक के देवली थाना क्षेत्र में मंगलवार देर शाम 2 सगी बहनों सहित तीन मासूम बच्चियां नाडी में डूब गईं। तीनों खेलने निकली थीं और यह हादसा हो गया। बच्चियों की मौत की खबर से पूरे गांव में मातम का माहौल हो गया। अंधेरा होने के कारण गांववालों को तालाब से शव निकालने में मशक्कत करनी पड़ी। (पूरी खबर पढ़ें)