पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नियम:बी.एससी नर्सिंग कोर्स संस्थानों को डेढ़ गुना फीस व जुर्माना भी देना होगा

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • समय पर संबद्धता फीस जमा नहीं कराना पड़ा भारी

राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय में बी.एससी नर्सिंग कोर्स संचालित करने वाले 28 संस्थानों को समय पर संबद्धता फीस जमा नहीं कराना भारी पड़ा। संस्थानों ने सत्र 2017-18 में आरयूएचएस को संबद्वता फीस 1.67 लाख 500 रुपए जमा करानी थी, लेकिन सत्र 2018-19 में संस्थानों का मामला कोर्ट में चला गया।

अब कोर्ट ने आरयूएचएस को डेढ़ गुना फीस के साथ जुर्माना राशि देने के आदेश दिए है, जिससे हरेक नर्सिंग संस्थानों को अब 3.14 लाख 500 रुपए देना पड़ेगा। हालांकि 90 फीसदी संस्थानों ने तो कोर्ट के आदेश पर संबद्वता फीस जमा करा दी है। अगर संस्थान आरयूएचएस में फीस जमा नहीं कराते तो कोर्स करने वाले विद्यार्थियों को दिक्कत आ सकती थी। इसे गंभीरता से लिया गया। इधर, प्राइवेट नर्सिंग फैडरेशन के सचिव दिलीप तिवारी का कहना है कि वर्ष 2018-19 और 2019-20 की संबद्धता फीस का मामला कोर्ट मे लंबित है। ऐसी स्थिति में आरयूएचएस को सत्र 2021-22 के लिए फीस नहीं बढ़ा सकता।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें