पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांग्रेस में विलय का मामला:बसपा विधायकों को सुप्रीम कोर्ट से नोटिस के बाद आज नड्डा से मिलेंगे कटारिया-राठौड़-पूनियां

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुलाबचंद कटारिया, राजेंद्र राठौड़ और सतीश पूनियां - Dainik Bhaskar
गुलाबचंद कटारिया, राजेंद्र राठौड़ और सतीश पूनियां
  • विलय मामले में स्पीकर से भी जवाब तलब

सियासत में कुछ भी बेमायने नहीं होता, गुरुवार को दिन में सुप्रीम कोर्ट ने बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय के मामले में विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, विधानसभा के सचिव और सभी 6 विधायकों को नोटिस भेजा। इसके चंद घंटे बाद ही खबर आई कि प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठाैड़ शुक्रवार काे नई दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात करेंगे।

नड्‌डा से इस मुलाकात की चर्चा इसलिए भी ज्यादा हो रही है क्योंकि हाल ही में सीएम अशोक गहलोत ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व पर राजस्थान सरकार गिराने की साजिश का आरोप लगाया था। ऐसे में संकेत साफ हैं कि पार्टी में कुछ तो ऐसा पक रहा है, जो आने वाले दिनों में सियासी विश्लेषकाें काे चौंका सकता है। इस मीटिंग में प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर काे भी नड्डा ने बुलाया है, लेकिन उनके जाने के कार्यक्रम की पुष्टि नहीं हुई है।
ये मुलाकात किसी सियासी तूफान की आहट तो नहीं

पूनियां और राठाैड़ पिछली बार जब गुपचुप तरीके से जयपुर से दिल्ली गए थे। तब पायलट गुट के विद्राेह के कारण गहलाेत सरकार संकट में आ गई थी। गहलाेत ने आराेप लगाया था कि पूनियां-राठाैड़ सरकार गिराने की साजिश में लगे हैं। हालांकि, भाजपा के अंदर भी इन दिनों गुटबाजी चरम पर है। यह मुलाकात पार्टी के भीतर भी किसी बड़े बदलाव का संकेत हो सकती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें