• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Cabinet Reshuffle Due To Gehlot's Visit To Delhi, Appointments In Government organization Are Expected To Get Green Signal From The High Command, The Sharing Formula Will Also Be Decided By The Pilot Camp

फरवरी के बाद आज दिल्ली दौरे पर गए गहलोत:गहलोत के दिल्ली दौरे से मंत्रिमंडल फेरबदल,सरकार-संगठन में नियुक्तियों को हाईकमान की हरी झंडी मिलने के आसार,पायलट खेमे से शेयरिंग फॉर्मूला भी तय होगा

जयपुर3 महीने पहले
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

विधानसभा उपचुनावों के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज दिल्ली दौरे पर गए हैं। गहलोत दो दिन तक दिल्ली में रहकर ​वरिष्ठ नेताओं से प्रदेश के सियासी मुद्दों पर चर्चा करेंगे। गहलोत कल कांग्रेस कार्यसमिति सीडबल्यूसी की बैठक में शामिल होंगे। गहलोत का आज शाम को पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की कुशलक्षेम पूछने एम्स जाने का भी कार्यक्रम है। गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिल सकते हैं। गहलोत का दिल्ली दौरा तय होते ही एक बार फिर सियासी चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। गहलोत 27 फरवरी के बाद इस साल दिल्ली दौरे पर गए हैं। उस दौरे में भी उनकी सोनिया गांधी से मुलाकात हुई थी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दिल्ली दौरे से सरकार और संगठन में होने वाले बदलावों का सीधा संबंध है। गहलोत की सोनिया गांधी से मुलाकात पर सबकी निगाहें टिकी हैं। सोनिया गांधी से मुलाकात होने पर लंबे समय से अटके मंत्रिमंडल फेरबदल, राजनीतिक नियुक्तियों और संगठन विस्तार पर मंजूरी मिल सकती है। सचिन पायलट खेमे के नेताओं को सत्ता संगठन में जगह देने के फार्मूले पर भी चर्चा होनी है। गहलोत इस दौरे में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रभारी अजय माकन सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से भी मिलेंगे।

उपचुनाव बाद हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार
सीएम गहलोत के इस दिल्ली दौरे में लंबित मंत्रिमंडल फेरबदल के फार्मूले को हरी झंडी मिलने के आसार हैं। हाईकमान से मंजूरी मिलने पर नवंबर में कभी भी मंत्रिमंडल फेरबदल हो सकता है।

पायलट खेमे की शेयरिंग फार्मूले पर निगाह

सचिन पायलट खेमा लंबे समय से मंत्रिमंडल फेरबदल की मांग कर रहा है। पायलट खेमा मंत्रिमंडल से लेकर राजनीतिक निुयक्तियों में अपनी पूरी भागीदारी मांग रहा है। पायलट खेमे के शेयरिंग फार्मूले पर भी गहलोत के इस दिल्ली दौरे में चर्चा के आसार हैं। गहलोत-पायलट खेमों की खींचतान से ही अब तक मंत्रिमंडल फेरबदल अटका हुआ है। हाईकमान के स्तर पर शेयरिंग फार्मूला तय होने की संभावना है।

सीडब्ल्यूसी की बैठक में राजस्थान से चार नेता
सीडब्ल्यूसी की कल होने जा रही बैठक में राजस्थान से चार नेता शामिल हो रहे हैंं। रघुवीर मीणा और भवंर जितेंद्र सिंह पहले से सीडब्ल्यूसी सदस्य हैं। गुजरात प्रभारी बनाए गए स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा कल पहली बार सीडबल्यूसी की बैठक में शामिल होंगे। गहलोत मुख्यमंत्री के तौर पर बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में कांग्रेस संगठन को लेकर अहम फैसले हो सकते हैं।

खबरें और भी हैं...