पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अव्यवस्था:कैडर बना दिया, पर दो साल में भी दूर नहीं की वेतन विसंगति

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जयपुर डिस्कॉम की कार्य प्रणाली पर सवाल

जयपुर डिस्कॉम की कार्मिक विंग ने दो साल पहले कर्मचारियों के कैडर की रिस्ट्रक्चरिंग करते हुए नए कैडर बना दिए, लेकिन उस कैडर में शामिल कर्मचारियों के पदनाम की वेतन विसंगति दूर नहीं की। ऐसे में कर्मचारी दो साल से कार्मिक विंग के चक्कर लगा रहे है। इसको लेकर मुख्य कार्मिक अधिकारी को कई बार शिकायत भी की जा चुकी है। लेकिन अभी तक समाधान नहीं हुआ है। डिस्काॅम में इंजीनियरों, लेखा विंग के अधिकारियों के साथ ही टेक्निकल व मंत्रालयिक कर्मचारियों के पदों की रिस्ट्रक्चरिंग करते हुए जुलाई 2018 में एक आदेश निकाला। इस आदेश में टेक्निकल कर्मचारियों का सुपरवाइजरी कैडर बनाया। इस कैडर में पांच पदों सीनियर टेक्निकल सुपरवाइजर, टेक्निकल सुपरवाइजर, इंजीनियरिंग सुपरवाइजर, मीटर इंस्पेक्टर-प्रथम व मीटर टेस्टर-रिपेयर शामिल किया गया।

इसमें से चार पद सीनियर टेक्निकल सुपरवाइजर, टेक्निकल सुपरवाइजर, इंजीनियरिंग सुपरवाइजर व मीटर टेस्टर-रिपेयर वाले टेक्निकल कर्मचारियों को 3600 ग्रेड पे से वेतन दिया जा रहा है। वहीं मीटर इंस्पेक्टर -प्रथम को केवल 2800 ग्रेड पे से ही वेतन दिया जा रहा है। यह आदेश वर्तमान सीपीओ राकेश शर्मा ने ही जुलाई 2018 में जारी किया था। लेकिन अभी तक कर्मचारियों की पूरा वेतन नहीं मिल रहा है। डिस्कॉम के सीपीओ राकेश शर्मा का कहना है कि मामले को दिखवाया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें