पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑनलाइन ठगों का जाल:कस्टमर केयर के फर्जी नंबरों पर खाने के ऑर्डर के लिए किया फोन, ठगों ने खाते से 75 हजार निकाले

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शातिर ठगों ने ऑनलाइन ठगी के तरीके बदल लिए है। फर्जी कस्टमर केयर नंबर बनाकर इंटरनेट पर डाल रखे है। उन नंबरों पर फोन करने पर लाखों रुपए की ठगी कर लेते है। ताजा मामला सांगानेर में सामने आया है। स्वीगी पर खाने के ऑर्डर का पता करने के लिए फोन किया तो ठगों ने 75 हजार रुपए निकाल लिए। दूसरी ओर ओएलएक्स पर भी स्कूटी बेचने का झांसा देकर 90 हजार रुपए निकाल लिए।
कस्टमर केयर पर कॉल करना पड़ा भारी
जयपुर में फूड़ एप्प से खाना मंगाना मंहगा पड़ गया। निशा शर्मा पुत्री धनेशचंद वशिष्ठ निवासी कुमुद विहार सांगानेर ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि 16 जून शाम को स्वीगी से खाने का ऑर्डर किया था। उनके 14 साल के बेटे ने ऑर्डर का पता करने के लिए कॉल सेंटर का इंटरनेट से नंबर निकाला। उसने नंबरों पर कॉल किया। कस्टमर केयर नंबरों पर ठगों ने खाते की डिटेल ले ली। इसके बाद खाते से 75 हजार रुपए निकाल लिए। मोबाइल पर खाते से रुपए निकाले जाने का मैसेज आने पर पता लगा। तब उन्होंने सांगानेर थाने में पहुंच कर ठगी का मुकदमा दर्ज कराया।

ओएलएक्स पर स्कूटी बेचने का झांसा दिया
ओएलएक्स पर सस्ती स्कूटी खरीदना एक युवक को भारी पड़ गया। ठगों ने खाते से 90 हजार रुपए निकाल लिए। अशोक कुमार निवासी उदयगिरी अपार्टमेंट इंदिरागांधी नगर ने ठगी का खाोहनागोरियान थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन्होंने रिपोर्ट में बताया कि ओएलएक्स पर स्कूटी खरीदने के लिए एड देखा। उन्होंने नंबरों पर संपर्क किया। तब उसने स्कूटी के बारे में पूछताछ की। स्कूटी सस्ती देने का झांसा देकर ऑनलाइन पेमेंट का झांसा दिया। खाते की डिटेल ले ली। इसके बाद 90 हजार रुपए ले लिए। खाते से रुपए निकलने पर उन्होंने खेाहनागोरियान थाने में मामला दर्ज कराया।

खबरें और भी हैं...