• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Called The Builder From Delhi's Mandoli Jail On WhatsApp, Said, Give One Crore, Later No Money, I Will Take Something Else, Police Brought Jaipur On Production Warrant

गैंगस्टर लॉरेंस के गुर्गे ने जेल से मांगे 1 करोड़:सलमान खान की सुपारी लेने वाले संपत नेहरा ने किया था बिल्डर को कॉल, पुलिस ने दिल्ली की जेल से किया गिरफ्तार

जयपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संपत नेहरा और लॉरेंस बिश्नोई। - Dainik Bhaskar
संपत नेहरा और लॉरेंस बिश्नोई।

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के खास गुर्गों में शामिल संपत नेहरा को जयपुर पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर दिल्ली की मंडोली जेल से गिरफ्तार किया है। संपत नेहरा ने ही जयपुर के बिल्डर से वॉट्सऐप कॉल कर एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी। उसे लॉरेंस बिश्नोई के नाम से धमकी दी और दो दिन में रुपए देने को बोला था। पुलिस को जेल में उसके मोबाइल की लोकेशन मिली है। पुलिस अब जल्द ही लॉरेंस को भी प्रोडक्शन वारंट पर पूछताछ के लिए लेकर आएगी।

जयपुर के बड़े बिल्डर निश्चल भंडारी को 7 सितंबर को एक मोबाइल नंबर से वॉट्सऐप पर कॉल आया था। संपत ने कहा कि मैं तिहाड़ जेल से लॉरेंस बिश्नोई बोल रहा हूं। मुझे एक करोड़ रुपए चाहिए। तुम्हें दो दिन का समय दे रहा हूं। जल्दी ही रुपयों की व्यवस्था कर लो। पुलिस के पास जाने की गलती मत करना। नहीं तो मैं रुपए नहीं, कुछ और ही लूंगा। मेरे शूटर हर जगह घूमते रहते हैं।

कौन है संपत नेहरा?
संपत नेहरा राजस्थान के चूरू जिले के सादुलपुर में गांव कालरी का रहने वाला है। काफी समय से चंडीगढ़ में रह रहा था। अभी दिल्ली की मंडोली जेल में बंद था। संपत छात्र राजनीति से ही अपराध की दुनिया में शामिल हो गया था। वह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का खास गुर्गा माना जाता है।

संपत खुद की गैंग भी ऑपरेट करता है। लॉरेंस बिश्नोई ने संपत नेहरा को फिल्म स्टार सलमान खान को भी मारने की सुपारी दी थी। सलमान की हत्या करने के लिए संपत नेहरा मुंबई गया था। संपत नेहरा राजस्थान के कई बड़े व्यापारियों को मारने की धमकी देकर फिरौती मांग चुका है। मंडोली जेल से दिल्ली में एक पेट्रोल पंप पर 8 लाख रुपए की लूट की साजिश भी उसने रची थी।

10 सितंबर को हुआ था मामला दर्ज
धमकी भरे कॉल के बाद बिल्डर काफी घबरा गया था। कॉल के दो दिन बाद 9 सितंबर को दोबारा से वॉट्सऐप कॉल आया था। डर के कारण उसने कॉल रिसीव नहीं किया। तब उसके नंबर पर दो मैसेज आए। पहले मैसेज में डॉट (.) आया था। दूसरे मैसेज में प्रश्न चिन्ह (?) भेजा गया। दोनों मैसेज भेजने के बाद उसके पास दो बार कॉल आया। उसने दोनों कॉल रिसीव नहीं किए। बार-बार कॉल आने पर वह घबरा गया था। तब जाकर बिल्डर ने 10 सितंबर को जवाहर नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

जवाहर नगर पुलिस ने मामले की जांच की शुरू की तो पता लगा कि दिल्ली की मंडोली जेल से कॉल किया गया है। मोबाइल की लोकेशन जेल की आ रही थी। जांच में सामने आया कि लॉरेंस बिश्नोई का खास गुर्गा संपत नेहरा जेल में बंद है। तब पुलिस को अंदेशा हो गया कि लॉरेंस के लिए संपत नेहरा ने ही कॉल कर फिरौती मांगी है। जयपुर पुलिस ने मंडोली जेल से संपत को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...