पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मतदाता ध्यान दें:मतदाता सूची में नाम जोड़ने-सुधारने के लिए 6 दिसंबर को अभियान

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

निर्वाचन आयोग की ओर से रविवार को चलाए गए अभियान में शहर में ढाई हजार नए मतदाताओं ने वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने के लिए आवेदन किया गया है । इन सभी युवाओं ने 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने पर आवेदन किया है। नामावली में संशोधन के लिए 3000 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने बताया कि 1 जनवरी 2021 की नई मतदाता सूचियों के प्रकाशन के लिए नए नाम जोड़ने और मतदाता सूचियों में नाम का संशोधन करने का निर्वाचन आयोग की तरफ से अभियान चलाया जा रहा है। रविवार को करीब ढाई हजार नए मतदाताओं ने नाम जुड़वाने के लिए आवेदन किया है।

उन्होंने बताया कि अगले माह 6 दिसंबर को भी अभियान है। इसमें भी मतदाता सूची में नाम जुड़वाने और संशोधन के लिए आवेदन किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि समस्त ईआरओ के द्वारा अभियान का निरीक्षण किया गया। साथ ही बूथ लेवल पर जो समस्याएं आ रही थी उन्हें इंगित किया गया है । जिन्हें निर्वाचन आयोग को भेजा जाएगा ताकि उन समस्याओं का हल निकल सके। शहर में 1941 मतदान केंद्रों पर बीएलओ बैठे थे ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser