पर्यावरण संरक्षण के लिए आगे आए लोग:स्कूल परिसर और पार्को में पौधे लगाकर की अभियान की शुरूआत, पहले दिन 50 पौधे लगाए

जयपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए अब लोग आने लगे है। माय इंडिया फाउंडेशन की ओर से चलाए गए पौधारोपण और पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रम के तहत आज लोगों ने इस अभियान की शुरूआत की। इसके तहत जयपुर के बगरू में एक सरकारी स्कूल और उसके आस-पास के पार्को में पौधा लगाकर इस अभियान को शुरू किया।

इस पौधा रोपण अभियान के कार्यक्रम की मुख्य अतिथि बगरू विधायक गंगा देवी रही। फाउंडेशन जयपुर सहित पूरे प्रदेश में मानसून के सीजन में प्लांटेशन ड्राइव का शुरू किया है। इसका उद्देश्य लोगों को पर्यावरण संरक्षण और प्राकृतिक संसाधनों के समुचित उपयोग के प्रति जागरूक करना है। फाउंडेशन के संस्थापक डॉ. मदन यादव ने बताया कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण की विकट परिस्थितियों का सभी ने सामना किया है। इस दौरान ऑक्सीजन की आवश्यकता और महत्त्वता सबको महसूस हुई है। इसी को ध्यान में रखते हुए यह प्लांटेशन ड्राइव शुरू किया है।

इसके जरिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक से अधिक पौधारोपण कर फलदार और छायादार पौधे लगाए जाएंगे। पौधे लगाने के साथ ही इन पौधों के संरक्षण और इन्हें पेड़ बनाने की जिम्मेदारी भी ली जाएगी। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत पहले दिन अलग-अलग जगह 50 फलदार और छायादार पौधे लगाए गए।

खबरें और भी हैं...