• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Candidates Will Be Able To Travel For Free In Roadways Buses In Rajasthan Till September 13, The State Government Has Issued An Order

NEET अभ्यर्थियों को सरकार ने दी राहत:राजस्थान में 13 सितंबर तक रोडवेज की बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेंगे अभ्यर्थी, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

राजस्थान में 12 सितंबर को मेडिकल में प्रवेश के लिए होने जा रही नेशनल एबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के दौरान प्रदेशभर में अभ्यार्थी रोडवेज बसों में निशुल्क सफर कर सकेंगे। राजस्थान रोडवेज ने आदेश जारी कर छात्रों को मुफ्त रोडवेज यात्रा का ऐलान किया है। जिसके तहत अभ्यर्थी परीक्षा से 1 दिन पहले 11 सितंबर से परीक्षा के 1 दिन बाद 13 सितंबर तक NEET का प्रवेश पत्र दिखाकर निशुल्क यात्रा कर सकेंगे। हालांकि यह सुविधा केवल रोडवेज की साधारण और एक्सप्रेस बसों में दी जाएगी। वॉल्वो श्रेणी की बस में सफर करने के लिए अभ्यर्थियों को भुगतान करना होगा।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से 12 सितंबर रविवार को नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NEET-UG) 2021 का आयोजन किया जाएगा। जयपुर सहित देशभर में इस परीक्षा का आयोजन होगा। परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड पर इस बार फिर से पोस्ट कार्ड साइज फोटो चस्पा करना होगा। इसके साथ ही परीक्षा केंद्र पर हैंड सेनिटाइजर के साथ ही पीने के पानी की बोतल भी स्वयं की ही लानी होगी। NTA द्वारा जारी एडमिट कार्ड में परीक्षार्थियों के लिए ये दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

एक घंटे पहले पहुंचना होगा

परीक्षा का समय दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक होगा। परीक्षार्थी को एक बजे तक परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा। 1:30 बजे परीक्षा केंद्र का गेट बंद कर दिया जाएगा। कोविड-19 को देखते हुए परीक्षार्थियों को नियत समय पर परीक्षा केंद्र पहुंचने के लिए कहा गया है। परीक्षा केंद्र का गेट बंद होने पर किसी परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं मिल सकेगा।

परीक्षा समाप्त होने से पूर्व किसी परीक्षार्थी को परीक्षा हाल छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षा पूरी होने पर वीक्षक के निर्देशों का पालन किया जाए। सभी परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड पर जारी कोविड -19 की गाइडलाइन की पालना करना जरूरी है।

नि:शक्तजन परीक्षार्थी होने पर ओरिजनल आइडेंटिफिकेशन प्रूफ प्रमाण पत्र - पेन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी कार्ड, 12वीं कक्षा का बोर्ड एडमिट कार्ड या रजिस्ट्रेशन कार्ड, पासपोर्ट, आधार कार्ड, ई आधार, राशन कार्ड, आधार एनरोलमेंट, में से कोई एक दस्तावेज लाना जरूरी है।

हेल्प लाइन नंबर

NTA ने हेल्पलाइन नंबर 011-40759000 भी जारी किया है। इस पर विद्यार्थी अपनी शंकाओं का समाधान कर सकेंगे।

खबरें और भी हैं...