• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Candidates Will Be Able To Travel Free Of Cost A Day Before The Exam And Up To A Day After; Must Show Photo ID And Permission Letter

RAS, पटवारी भर्ती के लिए भी फ्री यात्रा:परीक्षा से एक दिन पहले और एक दिन बाद तक रोडवेज बसों में सफर कर सकेंगे आवेदक, स्टेनोग्राफर एग्जाम में भी सुविधा मिलेगी

जयपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (RAS), स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा व पटवारी भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी भी बसों में मुफ्त सफर कर सकेंगे। राजस्थान रोडवेज की बसों में यह सुविधा उपलब्ध होगी। इससे पूर्व सरकार ने REET अभ्यर्थियों के लिए निजी और सरकारी बसों में फ्री यात्रा की सुविधा मुहैया कराई थी।

राजस्थान रोडवेज से जारी आदेशों के मुताबिक, सभी जिलों में स्थित बस डिपो के चीफ मैनेजरों को आदेश दिए गए हैं कि परीक्षा के समय अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए बसों के फेरे बढ़ाए जाएं। बसों की सर्विसिंग भी करा ली जाए। ताकि किसी तरह की कोई तकनीकी खराबी न हो। 27 अक्टूबर को RAS भर्ती परीक्षा प्री का एग्जाम है। इसी तरह, पटवारी भर्ती की परीक्षा 23 और 24 अक्टूबर को और स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा 29 से 31 अक्टूबर तक है। इन सभी पेपर्स से एक दिन पहले और पेपर खत्म होने के अगले दिन तक परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स रोडवेज बसों में फ्री सफर कर सकते हैं। यह फ्री सफर परीक्षा देने के लिए अपने गृह जिले से परीक्षा केन्द्र तक जाने और परीक्षा देकर लौटने के लिए ही केवल एक बार होगा।

पटवारी भर्ती परीक्षा में 5378 पदों के लिए सबसे ज्यादा आवेदन आए हैं। इस परीक्षा के लिए पूरे राज्य में 15.50 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। धौलपुर, अलवर में पंचायत चुनाव के चलते यह परीक्षा नहीं होगी। इसके लिए अलग से डेट जारी की जाएगी। इसके कारण इन दो दिन रोडवेज बसों में सबसे ज्यादा भीड़ रहने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...